शिक्षा वह शेरनी का दूध है जो इसे पियेगा वह दहाड़ेगा: बघेल- Shivpuri News

शिवपुरी। शिक्षा वह शेरनी का दूध जो इसे पियेगा वही दहाड़ेगा, इसलिए सभी को शिक्षा हासिल करने के लिए जीतो? मेहनत करना है, जो युवा पढ़ाई कर रहे हैं या नौकरी की तैयारी कर रहे हैं वे अपना 100 प्रतिशत प्रयास करें। यह बात आज वार्ड 17 लुधावली में आयोजित पाल बघेल महासभा के होली मिलन समारोह समाज के जिलाध्यक्ष एडवोकेट रामस्वरूप बघेल ने कही।

उन्होंने कहा कि शिक्षा का उद्देश्य नौकरी हासिल करना ही नहीं होता नौकरी तो कुछ ही लोगों को मिलती है फिर भी जो शिक्षित होता है वह कोई व्यवसाय या खेती भी ठीक ढंग से करता है, यदि शिक्षित लोग कृषि भी वैज्ञानिक ढंग से करेंगे तो हम अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे।
श्री बघेल ने कहा कि हम अपने अपने हिस्से का कुआं अलग अलग न खोदे हम सब मिलकर एक ही कुंआ खोदे तो कुआं भी बन जाएगा और हमारी प्यास भी बुझेगी, यह बात उन्होंने सामाजिक संगठन में एकता लाने के लिए कही।

इस अवसर पर पिछड़ा वर्ग मोर्चा भाजपा के जिला उपाध्यक्ष जसवंत सिंह बघेल ने कहा जिस व्यक्ति ने संघर्ष किया है वह सफल अवश्य हुआ है, उन्होंने कहा कि यदि हम अपने लक्ष्य को ध्यान में रखकर कार्य करेंगे तो सफलता अवश्य मिलेगी।कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए युवा जिलाद्यक्ष नीरज पाल ने कहा कि युवाओं के हाथ में ही देश का भविष्य है युवा ही समाज का भी भविष्य हैं।

कार्यक्रम को अखिल भारतीय युवा पाल महासभा के शहर अध्यक्ष विशाल पाल ने सम्बोधित करते हुए कहा कि हम युवाओं का भी योगदान समाज को आगे बढ़ाने में होना चाहिए। इस कार्यक्रम में समाज के जिला उपाध्यक्ष श्रीलाल बघेल, सचिव परसादी पाल, घनश्याम बघेल हरिपुर, दीपेंद्र पाल, मनोज पाल, रामगोपाल बघेल, अमित पाल, अमुख पाल, सतेंद्र पाल, रामनिवास बघेल, सूरज पाल, कालीचरण पाल, मानसिंह बघेल, मनीष बघेल, अजमेर सिंह बघेल, राजीव पाल, पवन बघेल, परमाल बघेल, मनीष पाल, केदार पाल, रामलखन बघेल मौजूद थे।