POLICE भर्ती के ​टिप्स SP SHIVPURI ने दिए, डाइट चार्ट भी बताया - Shivpuri News

शिवपुरी। जिले के पोलो ग्राउंड में पुलिस की तैयारी कर रहे बालक-बालिकाओं के बीच अचानक पुलिस कप्तान राजेश सिंह चंदेल पहुंच गए। जहां उन्होंने पुलिस भर्ती प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे बालक-बालिकाओं से चर्चा की ओर उनकी फिजिकल फिट रहने के लिए खानपान सहित प्रतिदिन की दिनचर्या को जाना।

इस बीच पुलिस कप्तान राजेश सिंह चंदेल ने कहा कि खाने में चिकनाई आदि का परहेज करें फलों और दूध का इस्तेमाल अधिक करें। जिससे शरीर डेवलप और बॉडी तो स्टेमिना मिल सके। अचानक पोलो ग्राउंड पहुंचे पुलिस कप्तान राजेश सिंह चंदेल ने पुलिस में भर्ती कर रहे बालक-बालिकाओं की तैयारी का जायजा लिया।

बालक बालिकाओं को पुलिस की तैयारी करा रहे फास्ट्रेक एकेडमी के कोच प्रदीप रावत ने SP राजेश सिंह चन्देल को जानकारी देते हुए बताया कि वह अभी 150 बच्चों को पुलिस भर्ती के लिए तैयारी कर रहे हैं। इसके साथ ही पुलिस, आर्मी सहित अन्य भर्ती की तैयारी कर रहे 200 बच्चे हर रोज इसी ग्राउंड में अपना पसीना बहाते हैं।

बच्चों की तैयारी देख याद आए विते दिन सो रुक गया

पोलो ग्राउंड पर एकाएक पहुंचे पुलिस अधीक्षक चंदेल का कहना है कि बच्चों को फिजीकल की तैयारी करते देख खुशी हुई। उन्हें भी आज अपनी यादों को ताजा करने का मौका मिला। इनमें कई बच्चों ने पुलिस भर्ती के रिटर्न एग्जाम को क्वालीफाई कर लिया है और फिजिकल की तैयारी कर रहे हैं। बच्चों से चर्चा हुई है। वह चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा बच्चे पुलिस सेवा में भर्ती हों। जिससे वह अपने ज़िले का नाम रोशन कर सकें। तैयारी कर रहे बच्चों से तैयारी को लेकर सकारात्मक चर्चा हुई है।