khaniyadhana News- कलेक्टर पहुचे बैंक: जनता आ गई पेयजल की समस्या लेकर, सीएमओ बोले महिने मे 3 बार फूटती है क्या करूँ

अनिल पांडे@ खनियांधाना। नगर के भारतीय स्टेट बैंक मे ऋण वितरण आदि की समीक्षा करने पहुंचे कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह को आम जन ने नगर में होने वाली समस्याओं का पिटारा खोल कर रख दिया। जनता ने सीधे कहा कि गर्मी आने वाली हैं पेयजल समस्या हैं। बैंक के पास पार्किंग व्यवस्था नहीं हैं जाम लगता हैं। बैंक में स्टाफ कम होने का रोना रोया। नरसिंह तालाब मे गंदगी अमर शहीद आजाद की प्रतिमा के निकट मीट मार्केट हटाने सहित समस्याओं से अवगत कराया

गर्मी शुरू होते ही ऐसा हाल तो आगे क्या करोगे

नगर के ब्रजेन्द्र चौबे के द्वारा नगर के पेय जल व्यवस्था को लेकर जिस तरह से नगर पंचायत के द्वारा दो दिन मे एक दिन पेयजल सप्लाई किए जाने को लेकर मामला कलेक्टर के संज्ञान मे लाया गया कि खनियाधाना के लिए मुख्यमंत्री के द्वारा जलावर्धन योजना के अंतर्गत नाफेड के मार्फत लगभग 6 करोड़ रुपये का ऋण स्वीकृत कराया गया था जिसमें गारंटी म.प्र. सरकार स्वयं होती हैं जिसमे 24 द्यण्टे जल प्रदान की गारंटी रहती हैं।

जिसमे खनियाधाना नगर को बुधना नदी के माध्यम से जल प्रदाय की व्यवस्था बनाई गई थी इसमें यह व्यवस्था थी की बुधना डेम से लेकर खनियाधाना तक एवं खनियाधाना नगर के अंदर नई पाइप लाइन बिछाना था । लेकिन मुख्यमंत्री जी की इस अति महत्वाकांक्षी योजना को भ्रष्टाचार की भेंट चढा दिया गया और इतनी द्यटिया किस्म के पाइप बिछाये गये हैं कि वे महीने मे कई बार फूटते हैं।

नगर के अंदर के पाइप तो बिछाए ही नहीं गये जो पुराने पाईप डले थे उन्ही से काम चला रहे हैं पेयजल सप्लाई बाधित हो जाती हैं कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने इस मुद्दे पर नगर पंचायत के सीएमओ से उनका पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने यह स्वीकार्य किया कि यह बात सही ळैं हैं कि पाईप लाईन गुणवत्ता हीन डली हैं और महीने मे तीन बार फूटती हैं उसको बदलने का प्रपोजल मेने एसडीएम प्रशासक को भेजा हैं।

नहीं मिल रहा उपभोक्ताओं को पैसा

वही मर्यादित बैंक में जिन उपभोक्ताओं का लाखों रुपए जमा हैं उनको बैंक से पैसा नही मिल रहा हैं उनके यहां शादी एवं अन्य कार्यों में काफी परेशानी का सामना करना पड रहा हैं रमाकांत पाठक के द्वारा उपभोक्ताओं को उनकी जमा राशि उपभोक्ता को उसकी आवश्यकता के समय उपलब्ध कराने की मांग रखने पर कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि जिन उपभोक्ताओं को समय से पैसा नही मिल रहा हैं उनके नाम आप हमको दीजिए हमारे द्वारा बैंक के जिम्मेदारों से जानकारी लेकर कार्यवाही की जायेगी