शिवपुरी को स्वच्छता में न. 1 बनाने नगर पालिका अभियान चला शहर चमका रही है- Shivpuri City News

शिवपुरी। स्वच्छता सर्वेक्षण मे शहर को नम्बर वन बनाने के लिए नगर पालिका शिवपुरी लगातार शहर को स्वच्छ बनाने और शहर वासियों को जागरूक करने की दिशा मे काम कर रही है। इसी के साथ ही अनेक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जा रहा है जिसके द्धारा शहरवासियों को जागरूक कर स्वच्छता मे आम जन का सहयोग प्राप्त किया जा सके।

स्वच्छता के इसी क्रम मे सबसे पहले शहर की मुख्य सड़कों और पर्यटन स्थलों को स्वच्छ बनाने का कार्य किया जा रहा है। इसी के तहत कल शहर के पर्यटन स्थल भदैया कुण्ड मे सफाई अभियान चलाया गया जिसके बाद आज भदैया कुण्ड और टूरिस्ट विलेज की ओर जाने वाली रोड़ को चमकाया गया।

इसके अलावा शहर के लोगों को जागरूक करने के लिए भी नगर पालिका की ओर से लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं इसी के तहत स्कूलों मे जाकर छात्रों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसके अलावा कट पुतली कार्यक्रम और नुक्कड नाटक के द्धारा भी शहर वासियों को जागरूक किया जा रहा है।  

इनका कहना है
शहर को स्वच्छ बनाने की दिशा मे नगर पालिका लगातार कार्यरत है जिसके तहत हम शहर को स्वच्छ बनाने, लोगों को जागरूक करने और जनता के सहयोग के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। मेरी शहर वासियों से अपील है कि नगर पालिका के प्रयास के साथ ही आम जन भी शहर को स्वच्छ बनाने मे अपना सहयोग दें। - शैलेश अवस्थी, सीएमओ, नगर पालिका