STAR OF SHIVPURI: 1 साल में 2 परीक्षा पास कर शिक्षक की बेटी जूही गुप्ता बनी इन्कम टैक्स ऑफिसर

शिवपुरी।
शहर की बेटियां लगन और कडी मेहनत से प्रयास कर जिले का नाम रोशन कर रही हैं इसी क्रम मे आज एक और नाम सामने आया है। यह नाम है शहर के विजयपुरम मे निवास करने वाले पेशे से शिक्षक प्रहलाद दास गुप्ता और माता ममता गुप्ता की होनहार बेटी जूही गुप्ता का, जिसने एक वर्ष मे नौकरी के साथ ही 2 विभागीय परीक्षा पहले प्रयास मे पास कर पहले इन्कम टैक्स इंस्पेक्टर और अब इन्कम टैक्स ऑफिसर का पद हासिल किया है।

आपको बता दे पेशे से शिक्षक प्रहलाद दास गुप्ता वर्तमान मे शासकीय एकीकृत मा वि कांकर में पदस्थ हैं। इनके 2 बेटी और एक बेटा है जिसमे जूही अपने भाई से छोटी है। जूही स्कूल समय से ही एक होनहार छात्रा रही है जिसने अपनी स्कूली शिक्षा विद्या निकेतन और उत्कृष्ट विद्यालय क्र 1 से पूरी की इसके बाद अपनी स्नातन और स्नातकोत्तर परिक्षा पी जी कॉलेज शिवपुरी से पास की इसके साथ ही अपनी प्रतियोगी परिक्षा की तैयारी भी शिवपुरी से ही जारी रखी।

अपने कठिन प्रयास और मेहनत से जूही ने 2017 मे एसएससी स्टैनोग्राफर की परिक्षा पास कर मुम्बई मे आयकर विभाग मे अपने करियर की शुरुआत की। एक सफलता के बाद वह यहीं नही रुकी और नौकरी के साथ ही अपनी पढाई भी जारी रखी और कोविड के समय का सदुपयोग कर अपने पढने के समय मे इजाफा किया।

प्रतिदिन घंटो मेहनत कर प्रथम प्रयास मे विभागीय परीक्षा पास कर फरवरी 2021 इन्कम टैक्स इंस्पेक्टर का पद हासिल किया, जिस पर वर्तमान मे पदस्थ है। जिसके बाद एक और विभागीय परीक्षा पास कर दिसम्बर 2021 मे इन्कम टैक्स ऑफिसर मे सफलता हासिल की है। बेटी की इस सफलता से जूही के माता—पिता अत्यंत प्रशन्न हैं। वहीं बेटी की इस सफलता पर आने वाली बधाईयों का तांता लगा हुआ है।