कोहरे और शीतलहर के कारण लुढ़का पारा: ठंड ने लगाया बाजार में लॉकडाउन- Shivpuri News

शिवपुरी।
बीती रात से रुक रुक कर हो रही बारिश के बाद आज सुबह से शहर ने कोहरे की चादर ओड ली है साथ ही ठण्ड का प्रकोप भी बढ गया है जिसके चलते आज शहर के बाजारों मे लोगों की कम उपस्थिती दर्ज की गई। बाजारों को देख कर ऐसा लग रहा था जैसे शहर मे अघोषित कर्फ्यू लग गया हो।

यह फोटो कोर्ट रोड शिवपुरी का है जो कि शहर की सबसे व्यस्तम सडकों मे से एक है जहां हमेसा आपको गाडीयों की भाग दौड और लोगों की चहल—पहल देखने को मिलेगी लेकिन आज मौसम के बदलते ही शहर की ये रोड़ सुनसान नजर आ रही है। अन्य दिनों मे राहगीरों के साथ ही इस रोड़ पर बडी संख्या मे फल और सब्जि के ठेले नजर आते है लेकिन आज वो भी नदारद थे।

यह फोटो शहर के सबसे व्यस्तम बाजारों मे से एक टेकरी बाजार का है अमुमन इस बाजार मे महिलाओं की इतनी चहल—पहल रहती है कि पैर रखने को जगह नही मिलती लेकिन आज मौसम के बदलते ही यह बाजार भी सूना रहा। दुकानदार ग्राहकों के इंतजार मे अपनी दुकानो के आगे अलाव जला कर हाथ गरम करते और समय काटते नजर आए।

यह फोटो शिवपुरी कोर्ट रोड पर स्थित सब्जी मंडी के बाहर का है यहां ठण्ड के चलते सब्जि और फल के ठेले लगाने वालों की संख्या अन्य दिनों की अपेक्षा बहुत कम रही वही एक फल विक्रता कडाके की ठण्ड मे काम करने के साथ ही हाथ गरम करने का अच्छा जुगाड कर रखा था। फल विक्रेता अपने ठेले पर ही तोलने के लिए उपयोग किए जाने वाले बर्तन मे ही आग जला कर अपनी ठण्ड को दूर करता नजर आया।