जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शिवपुरी द्वारा जरूरतमंदों को बांटे कंबल एवं स्वेटर- Shivpuri City

NEWS ROOM
शिवपुरी।
जिले में पड़ रही भीषण सर्दी को देखते हुए प्रधान जिला न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री विनोद कुमार के मार्गदर्शन में एवं जिला न्यायाधीश एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्रीमती अर्चना सिंह की प्रेरणा पर अभिभाषक श्री विजय तिवारी के सहयोग से खानाबदोश जनसमुदाय जो कि सड़क किनारे झोपड़ी बनाकर रहते हैं एवं उनके साथ छोटे-छोटे बच्चे भी होते हैं ऐसे लोगों को कड़ाके की सर्दी से बचाव हेतु गत दिवस कंबलों का वितरित किया गया।

इसी के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम रायश्री में पैरा लीगल वालंटियर की मदद से तथा विष्णु मंदिर, राजेश्वरी मंदिर में बैठने वाले जरूरतमंदों को चिन्हित किया जाकर 36 कंबल वितरित किए गए। इसके अतिरिक्त जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की प्रेरणा पर श्री विजय तिवारी द्वारा 3 क्विंटल सूखी लकड़ी का इंतजाम भी किया गया है, जो कि वृद्ध आश्रम में बुजुर्ग लोगों को अलाव जलाने के लिए प्रदत्त की गई। इसके अतिरिक्त 35 क्विंटल लकड़ी नगर पालिका द्वारा शहर में विभिन्न स्थान अलाव जलाने हेतु लकड़ियों की व्यवस्था की गई।

उल्लेखनीय है कि माह दिसंबर में अधिवक्ता गिरीश गुप्ता के सहयोग से वृद्ध आश्रम शिवपुरी में समस्त बुजुर्ग लोगों को स्वेटर एवं गर्म मोजे वितरित किए गए तथा अधिवक्ता एवं सचिव अभिभाषक संघ पंकज आहूजा एवं उनकी टीम के सहयोग से डेंगू से बचाव हेतु वृद्ध आश्रम में ऑल आउट मशीन एवं रिफिल भी वितरित करवाए गए तथा बुजुर्ग लोगों को आवश्यकतानुसार जूते एवं चप्पल के सेट भी वितरित किए गए।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सौजन्य से दो इलेक्ट्रिक कैंटल भी बुजुर्ग लोगों को प्रदान की गई ताकि सर्दी के मौसम में उनके पीने के लिए गर्म पानी की व्यवस्था तत्काल हो सके एवं उन्हें आयुर्वेदिक काढ़े दवाइयां आदि भी वितरित करवाई गई एवं उनका स्वास्थ्य परीक्षण करवाया गया।
G-W2F7VGPV5M