किड्स गार्डन में लगी स्टूडेंटों को वैक्सीन:कलेक्टर ने किया बच्चो की जिज्ञासा को शांत- Shivpuri City News

शिवपुरी। शहर के प्रसिद्ध स्कूल किड्स गार्डन में बच्चो को कोरोना को प्रुफ करने के लिए वैक्सीनेशन केंप का शुभारंभ किया गया। इस कैंप में 15 से 18 वर्ष के छात्रों को वैक्सीन लगाई गई।

कक्षा 12 की छात्रा कु निवेदिता बांझल को पहली वैक्सीन लगाई लगाई। इस वैक्सीन केंप का शुभारंभ कलेक्टर अक्षय कुमार ने किया। कलेक्टर से वैक्सीन को लेकर बच्चो ने गई प्रशन किए,कलेक्टर ने बच्चो की सभी जिज्ञासाओ को शांत किया।

बच्चो के प्रश्न थे कि बच्चों को वैक्सीन इतनी देर से क्यों लग रही है जबकि बड़ों को बहुत पहले लग चुकी है के जबाव में श्रीमान कलेक्टर ने कहा कि वैज्ञानिक लगातार प्रयास कर रहे थे कि वैक्सीन छोटे बच्चों को लाभदायक रहे इसी प्रयास के सफल होने में समय लगा इसी कारण देरी हुई।

लोकडाउन के संबंध जबाव था कि सभी लोग मास्क पहने और नियमों का पालन करें तो ऐसी नौवत नहीं आयेगी। इससे पूर्व संस्था डारेक्टर शिवकुमार गौतम एवं छात्रों ने कलेक्टर का माल्यार्पण कर स्वागत किया एवं श्रीमान ने कैंप का विधिवत शुभारंभ किया। इस अवसर पर स्कूल परिवार के सदस्य श्रीमती अंजू नरूला,एकता शर्मा,आरूषि बिरथरे सुनील यादव सचेन्द्र पाठक अंकित सक्सेना आनंद गुप्ता सहित सभी सदस्य एवं बड़ी संख्या में अभिभावक उपस्थित थे।

श्रीमान कलेक्टर के निर्देश पर सभी अभिभावकों के एवं छात्रों के मोबाइल पर सिटीजन एप और वायुदूत एप डाउनलोड कराया गया। केंप में 280 छात्रों को वैक्सीनेशन कराया गया।