Shivpuri City News- अतिक्रमण के कारण शहर के मुख्य मार्ग में बना अंधामोड़, सडक पर ही बना ली गैरेज

शिवपुरी। शिवपुरी शहर में अतिक्रमणकारियों के हौसले कितने बुलंद हैं इसकी एक तस्वीर सामने आई है। लोग गली कुचे या शहर की दूर दराज कॉलोनियों में अतिक्रमण करते हैं लेकिन यह तस्वीर शहर के व्यस्तम और मुख्य मार्ग से आ रही हैं कि एक अतिक्रमणकारी ने अपनी कार रखने के लिए गैरेज बना ली। इस कारण इस रोड पर एक अंधा मोड बन गया है।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी शहर के मुख्य जल मंदिर से लेकर कमालगंज की ओर जाने वाली प्रमुख मार्ग जहां मुख्य रोड पर ही अतिक्रमण करते हुए एक और जहां शासकीय बोर को दबा दिया और अपनी कार रखने के लिए गैरिज बना ली जिससे अंधा मोड़ जैसे हालात निर्मित हो गए। स्थानीय लोग अपना नाम न छापने की शर्त पर बताते हैं कि इस मोड़ पर आए दिन हादसे होते रहते हैं जल मंदिर और कमालगंज का यह प्रमुख मार्ग है और यहां से प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में लोगों की आवाजाही बनी रहती है।

दिन में बिकता हैं गांजा और अन्य नशीले पदार्थ: रात में बन जाती हैं पार्किग

बताया जा रहा है कि इस अतिक्रमण का कच्चा निर्माण किया हैं दिन में यहां से गांजे और अन्य नशीले पदार्थों का विक्रय किया जाता है। दिन भर यह नशे का क्रम चलता रहता हैं। जिससे यहां से निकलने वाले लोग खासकर महिलाओं को परेशानी का सामना करना पडता है। कॉलोनीवासी भी परेशान होते हैं। रात होते ही इस अतिक्रमण में कार को पार्क कर दिया जाता है।  

स्थानीय लोगों ने नगरपालिका के माध्यम से अतिक्रमण के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की है तो वही इस मार्ग पर पुलिस प्रशासन से कार्रवाई की गुहार लगाई है कि वह आकस्मिक छापेमारी के साथ यहां होने वाले नशा के खिलाफ कार्यवाही करें ताकि लोगों को भी राहत मिल सके।

अंधे मोड़ की वजह से आए दिन होते हैं हादसे

बताना होगा कि जब भी कोई व्यक्ति जल मंदिर से होकर कमला गंज की और गुजरता है अथवा कमला गंज से जल मंदिर की ओर जाता है तो यहां इस अतिक्रमण के चलते बने हुए अंधे मोड़ के कारण यहां आए दिन हादसे होते रहते हैं। बीते 1 दिन पूर्व भी यहां दो बाइकों की आमने.सामने भिड़ंत हो गई, जब वह दोनों इस अतिक्रमण के चलते संकुचित मोड़ के कारण भिड़ गए हालांकि उन्हें ज्यादा चोट तो नहीं आई लेकिन इस अंधे मोड़ के कारण यह दुर्घटना के रूप में हादसा जरूर घटित हो गया। ऐसे में स्थानीय लोगों ने इस अतिक्रमण व अंधे मोड़ के हालातों को हटाए जाने की गुहार भी जिला प्रशासन व नगर पालिका प्रशासन से की है।

उनका कहना हैं
नगर पालिका क्षेत्र में किसी भी रूप से अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा यदि जल मंदिर से  कमला गंज के बीच में कोई अतिक्रमण है तो हम टीम भेजकर वहां मामले को दिखाते हैं और जो भी उचित होगा वह कार्रवाई की जाएगी।
शैलष अवस्थी
सीएमओ, नपा शिवपुरी