राजनीति के मोहरे बना दिया देश के महापुरुषों को फिर कानून तोड़ विवेकानंद की प्रतिमा का किया अनावरण

NEWS ROOM
पिछोर।
पिछोर विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस के अजेय किला और पत्थरों के रूप में पहचानी जाती हैं,लेकिन अब उससे ज्यादा इस देश के महापुरुषों की विवादित अनावरण के लिए भी पहचानी जाने लगी है। फिर एक और बार स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण सुर्खियों में आ गया।

पिछोर में मोती सागर तालाब के पास शासकीय जमीन पर अवैध रूप से बनी गौशाला में स्वामी विवेकानंद की आदमकद प्रतिमा स्थापित की गई 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जयंती पर दिन में रखी गई इस प्रतिमा के लिए भी किसी तरह की कोई प्रशासनिक स्वीकृति नहीं ली गई इस बार मातृभूमि जन कल्याण समिति द्वारा आयोजित 12 दिवसीय कार्यक्रम के समापन के अवसर पर समिति द्वारा इस प्रतिमा को रखे जाने की बात सामने आई हैं।

जिसमें बकाया क्षेत्रीय कांग्रेस विधायक के पी सिंह कक्काजू द्वारा प्रतिमा का अनावरण किए जाने की बात सामने आई है वही विधिवत रूप से मूर्ति के नीचे विधायक द्वारा अनावरण किए जाने की पट्टिका भी लगी हुई हैं तारीफ की बात तो यह है कि इसकी खबर सभी जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारियों को है लेकिन किसी ने शासकीय बहुमूल्य मौके की भूमि पर ना तो अवैधानिक रूप से गौशाला निर्माण के बारे में पूछा न ही मूर्ति रखे जाने संबंधी किसी शासन-प्रशासन की स्वीकृति के बारे में जानकरी ली गई हैं।

वर्तमान समय में कोरोना काल चल रही है। तीसरी लहर के चलते सारे राजनीतिक धार्मिक सांस्कृतिक सामाजिक कार्यक्रम के प्रतिबंध के बावजूद यह प्रतिमा धड़ल्ले से रखी गई और किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं हुई वही कार्यक्रम में मौजूद क्षेत्रीय विधायक ने भी प्रतिबंध के बावजूद कार्यक्रम होना और प्रतिमा संबंधी अनुमति के बारे में कोई जानकारी नहीं ली हैं।

इससे पूर्व पिछोर के बाचरौन चौराहे पर बीच सड़क शासकीय भूमि पर रानी अवंतीबाई की प्रतिमा फिर नगदेश्वर तिराहे पर अहिल्याबाई की प्रतिमा फिर खोड़ स्थित बरेला तिराहे पर अंबेडकर की प्रतिमा फिर पिछोर फिल्टर रोड की पहाड़ी पर भगवान बुद्ध की प्रतिमा रातों-रात बिना किसी प्रशासन की स्वीकृति और औपचारिकता के स्थापित की गई रखने वाले अज्ञात लोगों पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज तो किया पर कोई गिरफ्तारी नहीं हुई हैं,इस कारण ही अवैधानिक रूप से महापुरूषो की प्रतिमाओ का अनावरण करने का यहां एक परपंरा बन गई हैं।

इनका कहना है
प्रतिमा का अनावरण करते विधायक के पी सिंह आज की स्थिति में इस प्रतिमा संबंधी कोई परमिशन आदि नहीं ले गई बाकी गौशाला में रखी है या कहां रखी है सारी जानकारी में दिखवा लेता हूं
जेपी गुप्ता एसडीएम पिछोर
G-W2F7VGPV5M