भाजपा विधायक रघुवंशी के छोटे भाई पर जानलेवा हमला:कार से कुचलने का प्रयास,सिर पर मारी बोतल


शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र के रोडवेज बस स्टेंड के अंदर एक कार सवार शातिर बदमाश ने भाजपा विधायक वीरेंद्र रघुवंशी के छोटे भाई और किसान कांग्रेस के पूर्व प्रदेश संगठन मंत्री जीतू रघुवंशी पर कार चढ़ाकर कुचलने का प्रयास किया। श्री रघुवंशी ने बताया कि आरोपी ने उन्हें एक बार नहीं बल्कि पांच बार कुचलने का प्रयास किया और उनके सिर पर शराब की बोतल से प्रहार किया। वारदात के दौरान आरोपी शराब के नशे में धुत्त थे। हमले में श्री रघुवंशी बाल-बाल बच गए। हालांकि उनके शरीर में कुछ चोटें अवश्य आई हैं।


यह घटना राजेश्वरी रोड पर श्री रघुवंशी के घर जाते समय उनकी कार में आरोपी द्वारा टक्कर मारने के बाद हुए मुंहबाद के कारण घटित हुई। बताया जाता है कि आरोपी राजा भैया उर्फ मुकेश शर्मा पूर्व में बैंक डकैती, शराब सप्लाई सहित कई गंभीर अपराधों में नामजद है और वह शातिर बदमाश है। पुलिस ने मामले में आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 307, 506 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

फरियादी जीतू रघुवंशी पुत्र नारायण रघुवंशी निवासी शंकर कॉलोनी ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार शाम करीब 6 बजे वह अपनी वैगनआर कार क्रमांक एमपी 33 सी 1770 से अपने घर आ रहे थे। जब वह राजेश्वरी रोड पर रावत कोचिंग के पास पहुंचे तो पीछे से आ रही टाटा सूमो कार क्रमांक एमपी 33 बीबी 0621 ने उनकी कार में टक्कर मार दी। इसके बाद कार चालक कार को आगे लाकर भागने लगा और उसने कार की खिड़की से हाथ निकालकर उन्हें ललकारा और कहा कि वह मुझे पकड़कर बताए।

इसके बाद कार तेज रफ्तार से माधव चौक की ओर भागने लगी। जिसका उन्होंने पीछा किया। इस दौरान माधव चौक पर भी आरोपी ने कार से उन्हें कट मारा। जिससे उन्होंने अपनी कार को बचा लिया। इसके बाद आरोपी कार चालक कार लेकर रोडवेज बस स्टेंड के अंदर घुस गया। जहां उसने अंधेरे में अपनी कार खड़ी कर ली। वह भी उसका पीछा करते हुए वहां पहुुंच गए और उन्होंने अपनी कार को खड़ा कर पैदल चलकर आरोपी की कार के पास पहुंचे।

जहां ड्रायविंग सीट पर आरोपी राजा भैया उर्फ मुकेश शर्मा निवासी शांति नगर बैठा हुआ था, उन्होंने जब आरोपी से उन्हें टक्कर मारने का कारण पूछा तो आरोपी ने उन्हें धमकी दी। इसके बाद कार चालू कर उसने कार को उन पर चढ़ा दिया। जिससे वह जमीन पर गिर गए और वह तुरंत ही वहां से उठे और कार चालक को पकड़ने का प्रयास किया तो उसने कार का रिवर्स गियर डालकर कार को उन पर पुन: चढ़ाने का प्रयास किया।

इस बार भी वह जमीन पर गिर गए। इसके बाद आरोपी ने कार की स्पीड भी बढ़ा दी और कार को उनकी ओर लेकर आया। लेकिन वह जमीन पर करवट लेकर हट गए और कार उनके पास से निकल गई। इस दौरान उन्हें चोट आ गई। इसके बाद भी आरोपी ने कार को फिर रिवर्स गियर डालकर पीछे लाया और उसने फिर कार को उन पर चढ़ने का प्रयास किया। लेकिन वह कार चढ़ाने में सफल नहीं हुआ और कार वहां खड़ी नगर पालिका की एक जीप में जाकर घुस गई।

इसके बाद भी आरोपी का गुस्सा शांत नहीं हुआ और उसने कार से उन्हें फिर कुचलने का प्रयास किया। लेकिन इस बार उसकी कार एक गड्ढे में जाकर घुस गई और वहां से नहीं निकली तो आरोपी कार से हाथ में शराब की बोतल लेकर उतरा और उसने बोतल से उनके सिर पर बार किया। जिससे उनके सिर पर फूट गई और उनके सिर से खून आने लगा। इसके बाद आस पास के लोग भी वहां आ गए। जिन्हें देखकर आरोपी अपनी कार मौके पर छोड़कर भाग गया।