मुढ़ेरी स्कूल में टीनएजर्स का हुआ वैक्सीनेशन, टीकाकरण के प्रति बच्चों मे दिखा उत्साह

शिवपुरी। मध्य प्रदेश में 15 से 18 साल के बच्चों का वैक्सीनेशन सोमवार से शुरू हो गया इसी क्रम में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुढ़ेरी में भी वैक्सीनेशन का कार्य जारी है 11वीं के छात्र गौरव रावत ने बताया कि कोरोना केस बढ़ रहा है इसलिए बचाव जरूरी है माता पिता ने भी जल्दी टीका लगवा लिया था। उसने भी सबसे पहले पहुंचकर टीका लगवाया वह टीका लगवाने के लिए काफी उत्साहित था।

सुबह से ही उसे टीकाकरण शुरू होने का इंतजार था सुबह 8 बजे ही स्कूल पर बने सेंटर पर टीका लगना शुरू हो गया था। जिसमें श्रीमती विमला शर्मा (एलएचबी), श्रीमती मंजू जाटव (सीएचओ), श्रीमती वंदना शर्मा, ज्योति शर्मा, विद्या जाटव (आंगनबाड़ी कार्यकर्ता), श्रीमती कृष्णा जाटव, श्रीमती सरिता शर्मा, श्रीमती सरोज नामदेव ( आशा कार्यकर्ता ) आदि के सहयोग से टीकाकरण जारी है। प्रभारी महावीर दीक्षित ने बताया कि यहां तो 2007 से पहले जन्म लेने वाले 15 से 18 साल के बच्चों का ऑनसाइट रजिस्ट्रेशन कराकर वैक्सीन लगवा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगाने के लिए अपने साथ आइडेंटी कार्ड और मोबाइल नंबर लेकर आए साथ ही वैक्सीन लगवाने खाली पेट ना जाए खाना या नाश्ता खाकर जाए स्कूल में भी बच्चों के लिए नाश्ते की व्यवस्था की गई है वैक्सीन के बाद 30 मिनट स्कूल सेंटर पर ही रुकना होगा उच्च माध्यमिक शिक्षक नगेंद्र रघुवंशी और बसंत श्रीवास्तव जी ने 4 दिन से जो बच्चे 15 से 18 वर्ष के हो गए थे उस से निरंतर संपर्क किया जिसके कारण आज बच्चों में वैक्सीन के प्रति भारी उत्साह दिख रहा है साथ ही समस्त स्टाफ एलडी शर्मा, संतोष गर्ग, एलआर आर्य, अजय बाथम, श्रीमती सुगंधा दुबे, श्रीमती बबीता शिवहरे, श्रीमती भावना यादव, श्रीमती काजल तिवारी, श्रीमती मृदुला सक्सेना आदि ने सहयोग किया।