नो एंट्री की लक्ष्मण रेखा:गुना बाईपास से अंदर नही जा सकेंगे भारी वाहन, स्पीड अधिकतम 30 किमी- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
नया फोरलेन बाईपास चालू होने पर शहर में भारी वाहनों की नो एंट्री कर दी थी। प्रशासन के इस निर्णय का विरोध शुरू हो गया था। वैसे तो शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध था लेकिन उनकी लक्ष्मण रेखा थी गुना और ग्वालियर का बाइपास। पुराने बायपास पर एक ट्रक ने युवती को रौंद दिया था तभी भारी वाहनों को फोरलेन बाईपास पर रोकने के आदेश जारी कर दिए थे। भारी वाहन केवल रात में ही प्रवेश कर सकते थे।

प्रशासन के इस निर्णय के कारण व्यापारियों को परेशानी का सामना करना पड रहा था। शहर के गुना इंडस्ट्री एरिया में दिन में ट्रक नही आने के कारण कारोबार पर असर पड़ा रहा था। रात में माल खाली करना पड रहा था जिससे मजदूर मिलने में भी समस्या आ रही थी। वही ऐसे व्यवसाई जो ट्रक और भारी वाहनों के पार्ट्स बेचते है साथ में वह मिस्त्री जो भारी वाहनों का काम करते हैं उनके सामने भी रोजी रोटी का संकट खडा हो गया था। ट्रक और भारी वाहनों के मैकेनिक की दुकान बडौदी में अधिक थी। वही शहर के दुकानदारों के गोदाम भी बाईपास की सीमा से बाहर थे।

भारी वाहनों के प्रवेश के रोक के कारण कई प्रकार की परेशानी होने लगी थी,इसका विरोध भी होने लगा था,लेकिन प्रशासन ने अपनी भूल सुधार करते हुए पुन:भारी वाहनों को गुना बाईपास आने तक की अनुमति प्रदान कर दी हैं,लेकिन यह अनुमति सशर्त रखी गई हैं।

बड़ौदी से स्पीड लिमिट 30‎ किमी रहेगी, ज्यादा मिली‎ तो चालान कटेगा‎ ट्रैफिक थाना प्रभारी रणवीर सिंह‎ यादव का कहना है कि बड़ौदी से ट्रकों‎ की स्पीड 30 किमी प्रति घंटा रखनी‎ होगी। स्पीड लिमिट गाड़ी से चेकिंग में‎ रफ्तार मिली तो चालान काटेंगे। गुना‎ बायपास से ट्रक शहर में प्रवेश नहीं‎ करेंगे। सड़क व पैवर्स ब्लॉक पर‎ वाहन खड़े नहीं किए जा सकेंगे। शर्तों‎ के साथ ट्रकों को लाने की अनुमति‎ देने जा रहे हैं।
G-W2F7VGPV5M