वायरल वीडियो वाले शराबी युवक के खिलाफ रंगदारी का मामला दर्ज, पहले 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड हुए थे- Shivpuri City News

शिवपुरी। खबर शहर के फिजीकल थाना क्षेत्र के चिलौद पानी की टंकी के पास से आ रही है। जहां बीते दिनों जिस शराबी की हरकत ने तीन पुलिसकर्मियों को संस्पेड कराया उसी शराबी ने कल फिर हंगामा करते हुए एक युवक को रंगदारी दिखाते हुए शराब के लिए पैसे मांगे। इस मामले की शिकायत पीडित ने पुलिस थाना फिजीकल में की। जहां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रंगदारी की धाराओं में मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार बृजेश पुत्र फोसूराम रजक निवासी शंकरपुर झिंगुरा बीते रोज रात करीब 10 बजे मजदूरी करने के बाद अपने घर जा रहा था। जहां चिलौद पानी की टंकी के पास आरोपी सूर्या उर्फ रिंकू राठौर मिला। जिसने उससे शराब के लिए रूपयों की मांग की, जिस पर बृजेश ने उससे कहा कि उसे जो मजदूरी मिली थी, उससे वह अपने घर का राशन ले आया। अब उसके पास रूपए नहीं हैं और यह कहकर वह आगे बढ़ गया तो आरोपी ने उसे पकड़ लिया और उसकी लात घूंसों से मारपीट कर दी।

इस दौरान उसने मदद के लिए गुहार लगाई तो उसका साला धर्मेंद्र रजक वहां आया और उसने किसी तरह आरोपी के चंगुल से अपने जीजा का छुड़ाया। आरोपी जाते समय उसे धमकी दे गया कि अगर उसने घटना की शिकायत थाने में दर्ज कराई तो उसे वह जान से मार देगा।

फिजीकल थाना क्षेत्र के चिलौद पानी की टंकी के पास एक शराबी सूर्या उर्फ रिंकू राठौर ने मजदूरी कर घर जा रहे मजदूर बृजेश रजक को रोककर उससे शराब के पैसे मांगे और देने पर उसकी मारपीट कर दी। जिससे वह चोटिल हो गया। घटना की शिकायत पीडि़त ने थाने में दर्ज कराई।  जहां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 327, 294, 323, 506 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

यहां बता दे कि बीते दिनों उक्त युवक फिजीकल थाने के सामने दुकानों को रंगदारी दिखाते हुए गाली गलौच कर रहा था। जिसपर से पुलिस ने उक्त युवक को गाली देने से रोका तो वह रोड पर नशे में धुत्त पडा रहा। जिसपर से पुलिस ने उक्त आरोपी पर पानी डालकर इसे होश में लाने का प्रयास किया। जिसका वीडियों वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में दो एसआई और एक प्रधान आरक्षक को तत्काल प्रभार से निलंबित कर मामले की जांच एसडीओपी को सौंपी है। यह युवक आदतन अपराधी है और इस पर अब तक 16 मामले दर्ज है। 


mmmmmmm
चाइल्ड लाइन शिवपुरी ने मनाई बच्चों के साथ संक्रांति एवं लोगों को किया जागरूक
pic 07
शिवपुरी। चाइल्डलाइन शिवपुरी द्वारा मकर संक्रांति के उपलक्ष में दो दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया गया  जिसमें प्रथम दिवस ग्राम विनेगा बस्ती में बच्चों के साथ संक्रांति मनाई बच्चों को पतंग, लड्डू, बिस्किट  वितरित किए गए एवं समाज सेवी अशोक अग्रवाल के सहयोग से पटेल नगर पार्क की नेकी की दीवार से प्राप्त कपड़ो को बच्चों को सर्दी से बचने के लिए गर्म कपड़े भी वितरित किए गए साथ ही सभी उपस्थित लोगों के हाथ सेनेटाइज कराए गए।

बच्चों को मास्क लगाए गए उपस्थित सभी लोगों को सामाजिक दूरी बनाए रखने एवं कोविड से बचाव के उपाय समझाये एवं 1098 सर्विस की जानकारी दी गई। दूसरे दिन मकर संक्रांति के दिन शहर के बाणगंगा मंदिर पर श्रद्धालुओं को सामाजिक दूरी बनाए रखने एवं कोविड से बचाव के उपाय समझाये  एवं 1098 सर्विस की जानकारी दी गई।

कार्यक्रम में चाइल्ड लाइन नोडल सिटी समन्वयक शिवपुरी सौरभ भार्गव, सेंटर समन्वयक अरुण कुमार सेन, ममता संस्था जिला समन्वयक कल्पना रायजादा, काउंसलर श्रष्टि ओझा टीम मेम्बर हिमत सिंह, संगीता चव्हाण, समीर खान, विनोद परिहार, अप्सरा बानो, सुल्तान सिंह, स्वयंसेवक सोनू आदिवासी उपस्थित थे।