अब बंदिशे शुरू: 20 से 30 जनवरी तक कोरोना पीक पर रहेगा, गाइडलाइन जारी- Shivpuri News

शिवपुरी। पिछले 5 दिन में टोटल 33 केस शिवपुरी जिले में पॉजिटिव आए हैं। प्रतिदिन 5 से भी अधिक लोगो की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव निकल रही है। प्रदेश में भी कोरोना ने रफ्तार पकड ली है। इस कारण कोरोना से सुरक्षित रहने और लडने के लिए मप्र में कोरोना की नई गाइडलाइन जारी की हैं।

मध्यप्रदेश में कोरोना की नई गाइडलाइन जारी हो गई है। शादी में अधिकतम 250 मेहमान ही शामिल होंगे। शव यात्रा में 50 लोगों को अनुमति रहेगी। बड़े मेलों पर रोक रहेगी। यह फैसला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की समीक्षा बैठक में लिया। मीटिंग में ही मुख्यमंत्री ने इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर के कलेक्टरों से बात की। उन्होंने चारों शहरों में प्रशासन को अलर्ट रहने को कहा है।

अब प्रदेश में कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर 7 दिन क्वारंटाइन किया जाएगा। तीसरी लहर का पीक 25 से 30 जनवरी के बीच में रहेगा। इस दौरान प्रदेश में हर दिन 19 से 20 हजार केस प्रतिदिन आ सकते हैं। यानी यह संख्या दूसरी लहर से लगभग डेढ़ गुना होगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना के केस बढ़ेंगे, लेकिन पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है। सतर्कता बरतना जरूरी है। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, हेल्थ डिपार्टमेंट के अफसर मौजूद रहे।