सब्जी मंडी और भीडभाड क्षेत्रों सहित जिले की सीमाओं पर शुरू होगी कोविड 19 की जांच: कलेक्टर ने कहा- Shivpuri News

शिवपुरी।
कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने सभी जिलाधिकारियों और शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के लिए नियुक्त नोडल अधिकारियों की शनिवार को बैठक ली और कोविड से बचाव की तैयारियां और वैक्सीनेशन के संबंध में चर्चा की। उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी नोडल अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अब कोरोना के केस फिर से बढ़ने लगे हैं। कलेक्टर शिवपुरी ने दिशा निर्देश दिए है कि अब भीड भाड जगह वाले स्थानो पर कोविड की जांच की जाए।

अभी 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों का वैक्सीनेशन भी किया जा रहा है और जिले में अभी बहुत कम वैक्सीनेशन हुआ है। ऐसे में सभी नोडल अधिकारी फिर से सक्रिय होकर अपने क्षेत्र में निगरानी करें। सभी अपने अपने क्षेत्र में भ्रमण करें। 50 घरों पर एक टीम बनाई गई है जिसमें स्थानीय स्तर के अमले को शामिल किया गया है। सभी नोडल अधिकारी उनके क्षेत्र के स्थानीय अमले के साथ गूगल मीट कर बेहतर समन्वय और निगरानी के लिए बैठक भी करें।

कंट्रोल रूम सक्रिय करने के निर्देश

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने बैठक में सभी जनपद सीईओ और नगरीय निकायों के सीएमओ को जनपद स्तरीय और सभी निकायों में कंट्रोल रूम को सक्रिय करने के निर्देश दिए हैं।

लापरवाही करने पर होगी कार्यवाही अभी महामारी अधिनियम लागू किया गया है कोई भी अधिकारी कर्मचारी कार्य में लापरवाही ना करें अन्यथा संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

संकुल प्राचार्य भी नोडल अधिकारियों को करेंगे सहयोग

शिक्षा विभाग के संकुल प्राचार्य की नोडल अधिकारियों के क्षेत्र के अनुसार ड्यूटी लगाने और समन्वय से कार्य करने के निर्देश दिए हैं। जिला शिक्षा अधिकारी सभी शिक्षकों को निर्देश जारी करें। बीएलओ और शिक्षक भी टीम के साथ मिलकर काम करेंगे।

बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और नाकों पर होगी टेस्टिंग

बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन सहित अन्य भीड़भाड़ वाले इलाके और अन्तर्राज्यीय नाकों पर टेस्टिंग टीम लगाई जाए और कोविड टेस्ट किए जाएं। इसमें दिनारा, अटलपुर बॉर्डर, 18 बटालियन, झांसी तिराहा बस स्टैंड और पूरण खेड़ी, सुभाषपरा टोल नाके आदि को चिन्हित किया गया है। सब्जी मंडी में भी भीड़ भाड़ होती है। ऐसे में यहां भी निगरानी की जाये।