बिना परीक्षा के पास होने के सपने देख रहे छात्रों के लिए बुरी खबर: 1 फरवरी से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे स्कूल- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
पिछले 15 दिनों से कोविड के बढ़ते मामलों क चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 31 जनवरी तक सभी स्कूलों मे कक्षाओं को बंद करने का आदेश जारी किया था, जिसके साथ कहा गया था कि सरकार आगे कोविड के हालातों को देखते हुए कदम उठाएगी। आज प्रदेश सरकार ने 1 फरवरी से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सभी स्कूलों को खोलने का आदेश जारी किया है।

आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से शेयर करते हुए बताया गया है कि 'चिकित्सा विशेषज्ञों से विचार विमर्श के बाद निर्णय लिया गया है कि 1 फरवरी 2022 से स्कूल पुन: खोले जायेंगे। कक्षा 1 से 12 तक सभी कक्षाएं 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ संचालित होंगी। आवासीय और छात्रावास भी 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोले जा सकेंगे'

बिना परीक्षा के पास होने के सपने देखने वाले छात्रों के चहरे पर मायूसी

कोरोना के चलते बीते साल कक्षा 1 से 12 तक के छात्रों को प्रमोट किया गया था जिसमे छात्र बिना परीक्षा दिए पास हो गए थे। इसी तरह कुछ छात्र यही उम्मीद ले कर बैठे थे कि इस बार भी कोरोना के चलते एक बार फिर प्रमोट कर दिया जाएगा लेकिन 1 फरवरी से स्कूल खुलने के आदेश के बाद उन सभी छात्रों से चेहरे पर मायूसी छा गई।

साथ ही आपको बात दें जारी टाइम टेबल के अनुसार 10वी और 12वी की परीक्षा भी फरवरी माह मे होनी है। शिवपुरी मे 217 शासकीय हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल संचालित हैं वहीं प्राइवेट स्कूलों की संख्या लगभग 300 है। इसके साथ ही जिले मे 1000 से अधिक शासकीय और अशासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय संचालित हैं।
G-W2F7VGPV5M