कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर शिवपुरी प्रशासन भी सतर्क, कलेक्टर एसपी ने किया ऑक्सीजन प्लांट का निरिक्षण- Shivpuri News

शिवपुरी। कोविड के मरीजों को ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए जिला चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया गया। बुधवार को ऑक्सीजन प्लांट में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया।

कलेक्‍टर अक्षय कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने क्राइसिस मैनेजमेंट समूह के सदस्यों के साथ पीएसए प्लांट का निरीक्षण किया और मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी डॉ.पवन जैन और सिविल सर्जन डॉ राजकुमार ऋषिश्वर से ऑक्सीजन प्लांट की तकनीकी और संचालन के संबंध में जानकारी ली उन्होंने कोविड वार्ड और आईसीयू वार्ड का भी निरीक्षण किया।

कलेक्‍टर अक्षय कुमार सिंह ने क्राइसिस मैनेजमेंट समूह के सदस्यों से चर्चा की। इसके अलावा उन्होंने सिविल सर्जन और सीएमएचओ को निर्देश दिए कि कोविड की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए हमारी तैयारी होना चाहिए। दूसरे लहर के दौरान कई मरीज गंभीर स्थिति में पहुंचे जिन्‍हें ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी थी।

इसलिए ऑक्सीजन प्लांट, सिलेंडर, ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर का प्रबंधन रखना है। अभी से चिकित्सकों और अन्‍य स्‍टाफ में कार्य विभाजन करें जिससे सभी व्‍यवस्‍थाएं सुनिश्चित रहें। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र की क्षमताओं का आकलन करते हुए पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर उपलब्‍ध कराएं। उन्होंने दवाओं की उपलब्धता की जानकारी ली।