फिर से शुरू होगा रोको टोको अभियान, कोरोना से बचने के लिए मास्क लगाकर ही घर से निकले: कलेक्‍टर- Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना के नये बैरियंट से उत्पन्न तीसरे लहर के खतरे को देखते हुए रखी जाने वाली सावधानियां तथा वैक्सीनेशन महाअभियान के अंतर्गत सेकेंड डोज का शत-प्रतिशत टीकाकरण करने के संबंध में बुधवार को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने क्राइसिस मैनेजमेंट समूह के सदस्‍यों को संबोधित किया।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला स्‍तरीय, विकासखंड स्‍तरीय और ग्राम स्‍तर के समूह सहित स्‍थानीय अमला इस बैठक से जुड़ा और मुख्यमंत्री के संबोधन को सुना। मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा दिए गए निर्देशानुसार कोरोना से सुरक्षा के लिए जिले में जन-जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

कलेक्‍टर अक्षय कुमार सिंह ने सभी जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा है कि मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। मास्‍क को अपनी आदत में शामिल करें। कोविड का नया वेरिएंट ज्यादा हानिकारक हो सकता है। इसलिए सावधानी बरतने की जरूरत है। उन्होंने एनआईसी कक्ष में उपस्थित क्राइसिस मैनेजमेंट समूह के सदस्यों से भी सहयोग की अपेक्षा करते हुए कहा कि सभी अपने स्तर से लोगों को जागरूक करें। और कोरोना के खतरे से सचेत करें। बैठक में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, एडीएम उमेश शुक्ला सहित क्राइसिस मैनेजमेंट समूह के सदस्य उपस्थित रहे।

फिर से शुरू होगा रोको-टोको अभियान

कोरोना के नये वेरिएंट के खतरे को देखते हुए फिर से रोको-टोको अभियान को प्रभावी रूप से संचालित किया जाएगा। कलेक्‍टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि ग्राम पंचायतों और शहरी क्षेत्र में अनाउंसमेंट करके लोगों को मास्क लगाने के लिए समझाइश दी जाए।

समझाइश के बाद भी यदि लापरवाही बरती जाती है तो दुकानों पर और अन्य भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर चलानी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि अब पहले की तुलना में लगभग डेढ़ गुना कोविड टेस्ट किए जाएंगे जिसमें रोस्टर के अनुसार शासकीय कार्यालय सहित व्‍यापारी संगठन और बड़े भीड़भाड़ वाले इलाकों को चिन्हित किया जाएगा।