जैन मुनि से समाजसेवियों ने पॉलिथिन मुक्त शहर बनाने हेतु मांगा आर्शीवाद- Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी में पंच कल्याणक महोत्सव जिन जैन संत अभय सागर जी महाराज के सानिध्य में होने जा रहा है वह संत शिवपुरी पधार चुके हैं। छत्री जैन मंदिर पर मुनि श्री अभय सागर जी महाराज से रोटरी ईनरव्हील क्लब अध्यक्ष रेणु सांखला और शिवपुरी जलाशय अभियान को संचालित करने वाली श्रीमति गीता दीवान से बिनती की कि वह शिवपुरी को पॉलिथिन मुक्त शहर बनाने हेतु अपना आर्शीवाद दें।

जिस पर मुनि श्री ने कहा कि प्रकृति और पर्यावरण सहेजने की यह बेहतर पहल है और इसमें हर किसी को बढ़-चढ़कर सहयोग करना चाहिए। ताकि किसी भी रूप में पर्यावरण को क्षति न पहुंचे। साथ ही पर्यावरण में असंतुलन न बने।

मुनि श्री से निवेदन करते हुए समाजसेवी महिलाओं ने कहा कि पात्र चयन कार्यक्रम के दौरान आपके सानिध्य में जैन समाज के लोगों ने जो आयोजन किया है उसमें प्लास्टिक और पॉलिथिन का प्रतिबंध रहा। निश्चित रूप से हम जैन संतों के आभारी हैं और जैन समाज की इस पहल का स्वागत करते हैं। आयोजन के दौरान पंच कल्याणक समिति के अध्यक्ष जितेंद्र जैन गोटू, धनवंती देवी, राजुल महिला मंडल की श्रीमति ममता जैन पत्ते वाले, महामंत्री राकेश जैन आमोल, अर्चित जैन, मनोज जैन, अल्पेश जैन आदि उपस्थित रहे।