कलेक्टर ने झाडू लगाई, एसपी ने कचरा उठाया फिर शहरवासियों से कहा...- Shivpuri City

शिवपुरी। पूरे प्रदेश में आज स्वच्छता प्रेरणा महोत्सव मनाया गया। जिले में भी स्वच्छता प्रेरणा महोत्सव के तहत स्वच्छता अभियान चलाया गया और  नगरीय निकायों में स्वच्छता अभियान में लोगों ने भागीदारी की।
 
शिवपुरी शहर में इस दौरान पोलो ग्राउंड से शहर के प्रमुख मार्गाे से होते हुए कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एचपी वर्मा, एसडीएम गणेश जायसवाल, एसडीओपी अजय भार्गव, जिला शिक्षा अधिकारी, एनआरएलएम के परियोजना अधिकारी, नगर पालिका सीएमओ सहित अन्य अधिकारी पूरे शहर में घूमे और स्वच्छता अभियान चलाया।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने स्वयं झाडू पकड़ी और सफाई की और पुलिस अधीकक्षक राजेश सिहं चंदेल ने कचरा उठाकर कचरा गाड़ी में डाला और शहर के प्रमुख मार्गों से गुजरते हुए शहर वासियों को भी स्वच्छता बनाए रखने के लिए प्रेरित किया। ठेले वालों और दुकानदारों को समझाइश भी दी। इस स्वच्छता रैली में स्कूल और कॉलेज के छात्र छात्राओं और शहर के नागरिकों ने भी अपनी भागीदारी की और शिवपुरी शहर को स्वच्छ बनाने की शपथ ली।

शहर में प्रात 09 बजे से प्लॉग रन सह स्वच्छता श्रमदान का आयोजन किया गया। यह प्लॉग रन पोलो ग्राउण्ड से शुरू होकर अग्रसेन चौक से होते हुए गुरूद्वारा चौक, माधव चौक, कोर्ट रोड, अस्पताल चौराहा, कस्टम गेट, गांधी पार्क होते हुए मानस भवन पर समाप्त हुई।