कोतवाली में शादी: लिव इन की नोटरी, पुलिस ने मार्कशीट मंगाकर वरमाला पहनवा दी- Shivpuri City News

शिवपुरी। खबर शहर की सिटी कोतवाली से आ रही हैं कि एक प्रेमी जोडा लिव इन की रिलेशनशिप में रहने का शपथ पत्र लेकर सिटी कोतवाली पहुंच गया और परिजनो से खतरा होने की बात करने लगा। पुलिस को लडकी नाबालिग लगी तो परिजनो को सूचना देकर लडकी की मार्कशीट मंगवा ली। उसमें लडकी 18 प्लस निकली तो कोतवाली पुलिस ने दो मालाए मंगवाई और वरमाला का कार्यक्रम कराकर उन्है आश्वासन देकर घर भेज दिया।  

जानकारी के मुताबिक पूनम उम्र 18 साल पुत्री बलराम जाटव निवासी नौहरीकलां तहसील शिवपुरी और गंगाराम उम्र 25 साल पुत्र नथुआ जाटव निवासी ग्राम ऐजवारा तहसील कोलारस शुक्रवार की देर शाम सिटी कोतवाली थाने पहुंच गए। पुलिस को नोटरी थमाकर कहा कि हमने कोर्ट मैरिज कर ली है। लेकिन नोटरी पर लिव इन रिलेशनशिप में रहने का संयुक्त शपथ पत्र का उल्लेख था। साथ ही पूनम जाटव की कद-काठी देखकर कम उम्र कम लग रही थी।

पुलिस ने आधार कार्ड में दर्ज जन्मतिथि मानने से इनकार कर दिया। शपथ पत्र पर दोनों के पते लिखे हुए थे, सिटी कोतवाली टीआई सुनील खेमरिया ने पुलिसकर्मियों को भेजकर परिजन को सूचना दी। नौहरीकलां से लड़की के परिजनों को मार्कशीट के साथ थाने बुलवा लिया। मार्कशीट के आधार पर पूनम की उम्र 18 साल 2 माह निकली।

चूंकि दोनों बालिग निकले और पति-पत्नी के रूप में संग रहने की बात कह रहे थे। पुलिस ने फूलों की दो मालाएं मंगवा लीं और थाने में ही वरमाला कराकर नव युगल को विदा कर दिया। लड़की की रजामंदी होने की वजह उसके परिजन भी शांत रहे।