Pichhore News- पीडीएस माफिया खुलेआम कालाबाजारी करते कैमरे में कैद, वीडियों वायरल होने के बाद भी कार्यवाही नहीं

पिछोर। कोरोना काल मे गरीबों को वितरण के लिए आये राशन का कालाबाजारी का खेल जारी है। मध्यप्रदेश शासन द्धारा गरीबों का पेट पालने के लिए शुरू की गई राशन वितरण योजना मे पहले ही गरीबों को उनके हक का पूरा राशन नही मिलता था। वहीं सरकार द्धारा कोरोना काल मे गरीबों को अधिक मात्रा मे राशन दिए जाने की घोषणा के बाद तो सेल्समैन और समिति प्रबंधकों की चांदी हो गई। गरीबों के हक के राशन को खुलेआम बाजारों मे बेचा जा रहा है। जिसमे शिकायत के बाबजूद भी दोषियों पर कोई कार्यवाही नही हो रही है।

ताजा मामला जिले के पिछोर अनुविभाग का है जहां पिछोर की पायगा में संचालित शासकीय उचित मूल्य की दुकान है जिसमे सेल्समेन और समिति प्रबंधक के साथ अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत से कोरोना काल सहित इस माह में वितरण के लिए आये राशन को गरीबों मे न वितरित करते हुए उसकी कालाबाजारी कर दी गई है। वहीं दूसरी ओर जब गरीब

पिछोर पायगा में एक बड़ा राशन घोटाला सामने आया है जहां कोरोना काल से अब तक जिम्मेदारों आला अधिकारियों ओर माफियाओं ने मिलकर गरीबों को मिलने वाला राशन बेच लिया है ये घोटाला कोरोना काल में हुआ ये मामला है के पिछोर की पायगा में संचालित शासकीय उचित मूल्य की दुकान है यहां सेल्समेन और समिति प्रबंधक ने साथ अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत से कोरोना काल सहित इस महा में वितरण हो रहे राशन आये गरीबों का राशन की कालाबाजारी करदी अब ग्रामीणों को ऐसी विपदा परिस्थिति में भी राशन नहीं मिल रहा है।

राशन की दुकान को गरीबों को वितरित होने वाले अनाज की कालाबाजारी की जा रही थी। वायरल वीडियो में है सब स्पष्ट दिखाई दे रहा है। जिसमें सेल्समैन द्वारा राशन बेचा जा रहा है। यहाँ गरीबों के लिए सरकार द्वारा चलाए जा रहे सबसे महत्वपूर्ण योजना राशन वितरण योजना पर दुकान संचालक ने कोरोना कल से लेकर अभी तक के राशन की कालाबाजारी कर दी हालत तो यह है कि सीएम हेल्पलाइन लगाने के बाद भी ग्रामीणों की कोई सुनवाई नहीं हुई।

जहां मुख्यमंत्री शिवराज चौहान की महत्वपूर्ण योजना राशन वितरण सहित सीएम हेल्पलाइन की खुलेआम धज्जियां उडाई गई है। राशन वितरण में कोरोनाकाल से लेकर अभी किस तरह भ्रष्टाचार मचा है ये पिछोर पायगा में राशन की कालाबाजारी साफ साफ दिखाई दे रहा है। दुकान संचालक हितग्राहियों के हक पर डाका डाल कर सरकार सहित हितग्राहियों के हक पर खुलेआम डाका डाल रहे है।

पिछोर में अधिकतर दुकानों पर लगातार राशन की कालाबाजारी की जा रही है अनाज मांगने पर गरीबों को धमकी देते हुए भगा भी दिया जाता है। ऐसा ही मामला पिछोर के पायगा में सामने आया ,जब सेल्समेन ने गरीबों के राशन को बाजार में बेंच दिया है। इस वीडियो वायरल के बाद अधिकारी अभी तक कार्रवाई करने में बैकफूट पर है।