जनसुनवाई- दिव्यांग महिला ने कलेक्टर से इलेक्ट्रिक साइकिल मांगी- Shivpuri News

शिवपुरी: साहब मेरी ट्रासाइकिल में कोई धक्का देने के लिए नहीं बचेगा क्योंकि मैं अब मेरी बड़ी बेटी की शादी कर रही जो अभी तक मेरी साइकिल में धक्का देती थी इसलिए मुझे अब इलेक्ट्रिक साइकिल दी जाए जिससे मैं आ जा सकूं, यह कहना था संजय काॅलोनी निवासी विकलांग महिला लता खटीक का जो अपने बच्चो के साथ कलेक्टोरेट पर इलेक्ट्रिक ट्राइसाइकिल की गुहार लेकर पहुंची थी।

बकौल लता खटीक वह लम्बे समय से विकलांग है और इस समय हाथ से धक्का देने वाली ट्राइसाइकिल पर चलती है, इस साइकिल में उसकी बड़ी लड़की जिसकी उम्र 19 साल वह धक्का देकर अपनी मां को घुमाती है।

जनसुनवाई में एक लिखित आवेदन के माध्यम से लता खटीक ने बताया कि वह विधवा महिला है और सिर्फ विकलांग पेंशन पर ही अपना गुजारा कर रही है। लता अपने दो बेटियों के साथ कलेक्टोरेट पहुंची थी, लता खटीक ने कलेक्टर से मांग की कि वह मुझे इलेक्ट्रिक ट्राइसाइकिल मुहैया कराने की कार्यवाही करें जिससे उसे आने जाने में सुविधा हो सके।

लता ने बताया कि मैं अब मेरी बड़ी बेटी की शादी कर रही हूं और उसके बाद मेरी इस साइकिल में कोई धक्का नहीं दे पाएगा और बेटी की शादी के बाद वह असहाय हो जाएगी क्योंकि उसकी एक बेटी और एक बेटा है जो अभी बहुत छोटे हैं। लता ने कहा कि वह पहले भी कलेक्टोरेट में आवेदन लगा चुकी है मगर उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई।