पब्लिक ने पकडा खाद से भरा ट्रैक्टर, SDM ने पब्लिक में बांट दिया, बिना कार्यवाही के छोडा- kolaras News

कोलारस। एक तरफ तो जिले में खाद को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। दूसरी और माफिया खुलेआम खाद की कालाबाजारी में लगे हुए है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री खाद की कालाबाजारी करने बालों पर रासुका की कार्यवाही की बात कह चुके है। इसी के चलते एक ट्रैक्टर से ले जाए जा रहे 38 कट्टों को पब्लिक ने पकड लिया और इसे लेकर रेस्ट हाउस जा पहुंचे। इस मामले की सूचना पब्लिक ने लोगों ने एसडीएम को दी। एसडीएम मौके पर पहुंचे और उक्त ट्रैक्टर के चालक से खाद के कट्टों का बिल मांगा। जिसपर वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। जिसके चलते उक्त खाद को एसडीएम ने पब्लिक के बीच बटावा दिया।

जानकारी के अनुसार आज कोलारस क्षेत्र में पब्लिक ने 38 कट्टे यूरिया ले जा रहे एक ट्रैक्टर को पकड लिया था। इस मामले की सूचना एसडीएम कोलारस वृज विहारी लाल श्रीवास्तव को दी। जिसपर उन्होंने टैक्टर को रेस्ट हाउस में रखबा लिया। उसके बाद एसडीएम मौके पर पहुंचे और उक्त खाद के 38 कट्टों को 21 किसानों में बटवां दिया।

अब यह समझ से परे है कि एसडीएम ने जब यह खाद के कट्टे पकडे और जब इन पर कोई वैद्य विल नहीं मिला तो फिर इस ट्रैक्टर चालक से सघन पूछताछ क्यों नहीं की। आखिर यह खाद के कट्टे वह कहा से ब्लैक में लेकर आ रहा था। अगर वह किसान है तो फिर ज्यादा कीमत में लाया है तो कहा से लाया है। हांलाकि एसडीएम ने खाद के कट्टै के एवज में टैक्टर चालक को 272 रूपए के हिसाब से रूपए भी दिलवाए है।

इनका कहना है
यह हमें पता नहीं है कि यह ट्रैक्टर किसका था और कट्टे कहा से लाया था। इसे पब्लिक पकडकर हमारे पास लाए थे। इस ट्रैक्टर के चालक से इस खाद का बिल मांगा तो वह कुछ भी नहीं दे सका। जिसके चलते इन खाद के 38 कट्टों को 21 किसानों के बीच बटबा दिया। अब यह खाद कहा से आ रहा था और कौन ले जा रहा था। इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है।
वृजविहारी लाल श्रीवास्तव,एसडीएम कोलारस।