कलेक्टर एसपी ने ONLINE लगाई ग्राम सेमरी में पंचायत, दो पक्षों में कराया राजीनामा - Pichhore News

पिछोर। जिले के अनुविभाग पिछोर की ग्राम पंचायत सेमरी में मंगलवार को कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने बीट चौपाल में पहुँच कर लोगों से संबाद किया इस दौरान सेमरी निवासी दिनेश लोधी ने शासकीय हाई स्कूल सेमरी के प्रिंसिपल द्वारा स्कूल की व्यवस्थाओं को सही ढंग से संचालित न करने की समस्यों से अवगत कराया।

वही महेंद्र लोधी सहित उपस्थित ग्रामीणों ने अति बृष्टि से तालाब की साइट फूट जाने और व्यर्थ पानी बहने तथा नहरों की सफाई कराने की शिकायत भी कलेक्टर के समक्ष रखी तथा उप सरपंच संकेत गुप्ता,शैलेन्द्र गुप्ता, शिवम दुवे सहित अन्य ग्रामीणों ने गलियों में बनी नालियों से अतिक्रमण हटाने के लिए पंचनामा दिया।

जिसपर कलेक्टर द्वारा पंचायत सचिव अजब सिंह लोधी को निर्देशित किया कि सभी संबंधित पक्षों को बुला कर आपसी सहमति से उक्त शिकायतों का निराकरण कराएं और की गई कार्यवाही की वीडियो रिकॉर्डिंग सहित पंचनामा तैयार करें आगामी बीट बैठक में उसे प्रस्तुत करें, इसी दौरान कलेक्टर शिवपुरी द्वारा उपस्थित सभी कर्मचारियों और ग्रामीणों से कहा कि जो समस्याओं का हम सामना करते हैं उन्हें हम सब आपसी सहमति से हल कर सकते हैं जिससे हमारे गाँव में भाईचारा क़ायम होगा और समस्याओं का भी समाधान होगा।

इसी क्रम में कलेक्टर तथा एसपी ने सेमरी ग्राम पंचायत से ही अन्य एक पंचायत सुजावनी बीट हिम्मतपुर पर गूगल मीट के माध्यम से सचिव सुरेंद्र शर्मा से एक प्रकरण के क्रम में मौके पर पहुंच कर निराकरण कराने के निर्देश दिए जिस में तत्काल पंचायत सचिव व पुलिस चौकी ए एस आई चरण सिंह ने संयुक्त दल बनाकर मौके पर पहुंचकर दशरथ पुत्र बंशीलाल तथा हरदयाल जाटव के बीच समझाइश देकर राजीनामा कराया दोनों पक्षों के विद्युत मोटर के विवाद मैं विद्युत मोटर की राशि 650 रुपए के मान से चारों भाइयों में वितरण कराई।

सेमरी पंचायत मैं इस कार्यक्रम के तहत जानकारी देते हुए सचिव अजब सिंह लोधी ने बताया कि हमारे गाँव में जो नालियों के ऊपर पत्थर आदि रख कर नालियां अवरुद्ध कर रहे उसका पंचनामा पंचायत को प्राप्त हुआ हैं उन सभी लोगों को समझाइश देकर नालियों को अतिक्रमण मुक्त कराने की कार्यवाही करेंगे, जिसकी शुरुआत आज अशोक कुमार सोनी एवं मनोज कुमार लोधी ने स्वेच्छा से नालियों के ऊपर से अतिक्रमण हटाने की लिखित सहमति दी गई, दोनो व्यक्तियों ने एक सप्ताह के भीतर मटेरियल हटाने की बात कही है।

वही सामंजस्य और समझाने के बाद भी न मानने बालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की चेतावनी भी दी गई, उपरोक्त बीट बैठक में कुल 13 आवेदन प्राप्त हुए जिनमें से 11 आवेदनों का निराकार मौके पर किया गया तथा शेष 02 आवेदनों का निराकार आगामी बैठक तक कर लिया जाएगा, इस दौरान पुलिस अधीक्षक शिवपुरी, पिछोर तहसीलदार, जनपद सीईओ पुष्पेंद्र ब्यास सहित बीट मुख्यालय के कर्मचारियों के अलावा ग्रामीण जन उपस्थित रहे।