खेतों पर बसे किसानों पर हिसंक तेंदुए का हमला: 2 किसान घायल, दहशत में ग्रामीण- Pichhore News

पवन पाठक- पिछोर। खबर पिछोर अनुविभाग के खनियाधनां क्षेत्र से आ रही है कि खनियाधानां क्षेत्र में खेत पर बसे किसानो पर हिसंक तैदुए ने हमला कर दिया। कुछ ग्रामीणो का कहना है वह जानवर तेंदुआ नही शेर है। वही पिछोर वनविभाग के रेंज अधिकारी का कहना है कि यह शिवपुरी जिले की सीमा नही आया हैं यह अशोकनगर सीमा में हिसंक जानवर की आवजाही देखी गई है।

खनियाधाना ब्लॉक की सीमा में आने वाला गांव पिपलौदा के खेतो में काम कर रहे किसान बलबीर सिंह यादव,जगभान सिंह यादव खेतो में काम कर रहे थे तभी अचानक हिसंक तेंदुआ वहां आ गया और किसानो पर हमला कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। वहां पर मौजूद अन्य लोगो ने बताया वह हिसंक जानवर शेर था। यह घटना सुबह की बताई जा रही हैं उक्त दोनो किसान अपने खेतो की फसलो की सुरक्षा के लिए खेतो पर ही रूके हुए थे।

घायल किसान अशोकनगर जिले की ईसागढ क्षेत्र पसपर गांव के हैं। पसपर गांव और पिपलोदा गांव के खेतो की सीमा मिली हुई हैं। बताया जा रहा है उक्त हिसंक जानवर खनियाधानां खनियाधाना के ग्राम हरथोन,पिपरोदा आलम,पातीचक मैं देखा गया हैं।

खनियाधाना क्षेत्र के ग्रामों से लगे गांवों में लोगों में दहशत का माहौल है सुबह जैसे ही लोगों को पता चला तत्काल मोबाइल पर वन विभाग समेत अन्य अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई वैसे इस संबंध में जब पिछोर वन क्षेत्राधिकारी अनुराग तिवारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि यह जो भी जानवर है पिछोर खनियाधाना क्षेत्र में नहीं आया है ईसागढ़ तरफ के क्षेत्र का मामला सुनने को मिला है लेकिन खनियाधाना क्षेत्र के उक्त ग्रामों के ग्रामीणों का कहना है कि हमारे गांव में हमारे ही खेत में हम पर हमला बोल कर गया हैं।