पढिए क्यों हादसे को निमत्रंण दे रहे नागरिक, अंडर ब्रिज होने के बाद पटरियों से जान हथेली पर लेकर निकल रहे हैं आमजन- kolaras News

Bhopal Samachar
कोलारस। खबर कोलारस अनुविभाग में आने वाले डोडियाई गांव के रेलवे ट्रैक से आ रही है कि रेलवे का अंडर ब्रिज बनने के बाद भी आमजन रेलवे की पटरियो को ही पार कर निकल रहे हैं। बताया गया है कि अंडर ब्रिज में बारिश का 4 से 5 फुट तक पानी भरा हैं। एक माह से बारिश भी नही हुई हैं फिर भी पानी भरा होने के कारण लोग उसमें से नही निकल रहे हैं।

कोलारस के डोडियाई गांव पर रेलवे ट्रैक को पार करते समय होने वाले हादसों पर रोक लगाने के लिए काफी प्रयासों के बाद यहां अंडर ब्रिज बन सका परन्तु अंडर ब्रिज में पानी भर जाने के कारण समस्या अभी भी जस की तस बनी हुई है। ग्रामीणों का कहना है कि अंडर ब्रिज की दीवारों से पानी रिस कर आ रहा है और ब्रिज में भर रहा है।

यही कारण है कि ग्रामीणों को इधर से उधर जाने के लिए अभी भी रेलवे ट्रैक ही पार करना पड़ रहा है, जिस वजह से हादसे की आशंका अभी भी बनी हुई है। यहां कुछ साल पहले रेलवे ट्रैक को पार करते समय एक ट्रैक्टर सवार कई लोगों की ट्रेन से कटने के कारण मौत हो चुकी है।

दर्जन भर गांव के ग्रामीण अभी भी परेशान अंडरब्रिज का निर्माण इस वजह से करवाया गया था ताकि डोडियाई, बसंतपुर, भाटी, कनावदा, बबुका, बछोरिया, हिनोतिया, नेहरवारा, ऊधली, भैंसदा, क़िलावनी, सहित दर्जन भर से अधिक गांव के लोगों को ट्रैक पार करने का जोखिम उठाने से निजात मिल जाए। लेकिन आज भी ट्रैक पार करना लोगों की मजबूरी बन हुआ है। क्योंकि ब्रिज के अंदर चार माह से पानी भरा हुआ है।
G-W2F7VGPV5M