आदित्य की गलती से आप सबक सीखिए: 2 रूपए का ट्रांजेक्शन और 25 हजार पर हाथ साफ - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। केसलैस मनी का चलन इन दिनो जोर पकड रहा हैं। लोग 10 रूपए तक का पेमेंट केसलैस कर रहे है। अधिकांश लोग अपने मोबाइल में Paytm,Phonepe,ओर Google pay ऐप का यूज कर रहे है और ठगी का शिकार हो रहे हैं अगर आप कोई भी इसी प्रकार का ऐप यूज करते हैं तो इस खबर को ध्यान से पढिए यह खबर आपका अकाउंट सुरक्षित रखने में आपका सहयोग कर सकती है।

यह खबर आपको जागरूक करेंगी और आपको जागरूक करना ही हमारा उद्देश्य हैं। प्रतिदिन केसलैस मनी से रूपए ट्रांजेक्शन करने के मामले में ठगी की खबरे आ रही हैं,ऐसी ही एक ठग शहर के सिटी सेंटर में रहने वाले एक युवा के साथ हुई है। 2 रूपए का ट्रांसजेक्शन उसे भारी पडा और उसके खाते से 25 हजार रूपए गायब हो गए। पढिए यह खबर यह आपको जागरूक करने में सहयोग करेगी।

जानकारी के अनुसार फरियादी आदित्य शुक्ला उम्र 21 साल पुत्र अनिल शुक्ला निवासी सिटी सेंटर कालोनी मनियर टोलटैक्स के पास के पास मोबाइल नंबर 7099539992 से बंटी नामक युवक को फोन आया। चूंकि बंटी रिश्तेदार है,इसलिए समझा की उसी ने कॉल किया हैं।

ठग ने कहा कि वह 25 हजार रूपए खाते में डलवा रहा हूं। उसे पैसों की तत्काल जरूरत हैं और वह रााशि किसी लीलालधर कुर्मी से उधार ले रहा हैं। लीलालधर कुर्मी का खाता फोन पे से नही जुडा हैं,इसलिए वह तुम्हारे खाते में राशि जमा कर रहा हैं। इस रााशि को तुम मुझे फोन पे के जरिए ट्रांसफर कर दो।

इतना कहकर उसमें 2 रू मेरे खाते में डलवाए और कन्फर्म ना होने पर बंटी नामक युवक ने कहा कि अब तुम अपने अकाउंट का बैलेंस चेक कर लो। बंटी ने अब कहा कि तुम दो रूपए की राशि लीललधर नामक व्यक्ति के खाते में डाल दो,फिर बैलेंस चेक करके बताओ। रूपए आने की पुष्टि कर दी तो बंटी ने यही प्रक्रिया दोहराने को कहा। इसके बाद उन्होने यही प्रक्रिया दोहराई तो 25 हजार रूपए कटने का मैसेज फोन पे पर आया। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
G-W2F7VGPV5M