कोलारस पुलिस ने फरियादी को ही मुसद्दीलाल बना दिया, जब FIR ही नही करेंगे तो चोरी सामने कैसे आएगी- kolaras News

Bhopal Samachar
हार्दिक गुप्ता हैप्पी@ कोलारस। जिले के कोलारस थाने की कमान जब से थाना प्रभारी आलोक भदौरिया ने संभाली है तब से ही कोलारस थाना क्षेत्र में लगातार बारदातों का ग्राफ एक दम से बढने लगा है। हालात यह है कि कोलारस में लगातार एक के बाद चोरीयों का ग्राफ बढता जा रहा है। परंतु पुलिस चोरों को पकडने की बजाए पुलिसियां रजिस्टर रंगने में ही आनाकानी कर रही है। पुलिस का मानना है कि जब एफआईआर दर्ज ही नहीं होगी तो फिर चोरी रिकॉर्ड में कैसे आएगी।

जी हां! हम बात कर रहे है कि जिले के कोलारस क्षेत्र की जहां लगातार कोलारस क्षेत्र में चोरी की बारदातें बढती जा रही है। अभी हाल ही में व्यापारी के साथ लूट और बैंक में महिलाओं द्धारा चोरी की घटनाओं के बाद पुलिस हाथ पर हाथ धरें बैठी है। हालात यह है कि कोलारस क्षेत्र में ऐसी कई चोरियां है जिनमें पुलिसयां रजिस्टर नहीं रंगा गया है। जब कोई फरियादी थाने में शिकायत करने जाता है तो उसे मुस्सद्दी लाल बना दिया जाता है।

ऐसा ही मामला कोलारस के मानीपुरा से आ रहा है जहां फरियादी सीताराम जाटव के घर से बीती 2 अक्टूबर की रात्रि में चोरों ने चोरी की बारदात को अंजाम देते हुए 10 क्विंटल गेंहू और डेढ क्व्टिल चना चोरी कर लिया। इस मामले की शिकायत करने पीडित थाने पहुंचा तो वहां पुलिस ने आवेदन तो ले लिया परंतु उस आवेदन पर पावती तक नहीं दी। उसके बाद पीडित थाने में न्याय की गुहार लगाता रहा। परंतु वहां पदस्थ स्टाफ द्धारा फरियादी को मुस्सद्दीलाल बनाते हुए इधर से उधर भगाते रहे। परंतु आज दिनांक तक पुलिस न तो चोरों का पता कर पाई है और न ही इस मामलें में एफआईआर।

इतना ही नहीं यहां चोरों के हौंसले इतने बुंलद है कि वह पुलिस कर्मीयों को हीं नहीं छोड रहे। यहां चोरों ने लगभग दो दर्जन बाईकों को पार कर दिया। इतना ही चोरों के हौसले इतने बुलंद है कि चोरों ने कोलारस से दो पुलिसकर्मीयों की बाईकें तक चुरा ली।
G-W2F7VGPV5M