फोरेस्ट की जमींन कब्जाने मुरैना से आए बदमाशों ने ग्रामीण को बनाया बंधक, जंगल में सर्चिंग जारी- Badarwas News

Bhopal Samachar
बदरवास। खबर जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के बदरवास फोरेस्ट रेंज से आ रही है। जहां बीते रोज विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी की मुहिम पर फोरेस्ट की जमींन पर अतिक्रमण करते समय का वीडियो वायरल होेने के बाद सक्रिय हुए फोरेस्ट विभाग की टीम को देखकर भागे इन माफियाओं ने सेनबसाई के पास जंगल में बीती रात एक ग्रामीण को हथियारबंद बदमाशों ने बंधक बना लिया।

बदमाशों का मानना था कि वन टीम को आपबीती बताता ग्रामीण व जंगल सर्चिंग कर रही फोरेस्ट टीम वन विभाग को ग्रामीण सूचना देता है। सूचना मिलने पर शुक्रवार की सुबह फोरेस्ट की टीम मौके पर पहुंची तब ग्रामीण ने पूरी घटना सुनाई लेकिन वन महकमा इस मामले में पर्देदारी करने की कवायद में लगा है।

विदित हो कि बदरवास में वन भूमि क्षेत्र पर कब्जा करने के लिए आए हथियारबंद लोग गुरुवार को फोरेस्ट व पुलिस टीम के पहुंचने पर मौके से भाग गए थे, लेकिन वे अभी भी जंगल में ही मौजूद हैं। शुक्रवार की सुबह वहां मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम के वीडियो सामने आए, जिसमें एक ग्रामीण अपनी दास्तां बयां करते हुए कह रहा है कि मुझे रात में हथियारबंद लोगों ने बंधक बना लिया था। वो कह रहे थे कि तू ही हमारे आने की सूचना देता है, इसलिए अब हम तुझे नहीं छोड़ेंगे। फोरेस्ट टीम ने वहां पहुंचकर आसपास के जंगल की सर्चिंग भी की, लेकिन बंदूकधारियों का कुछ पता नहीं चला। वन विभाग के अधिकारी अब बॉर्डर पर गार्ड तैनात करने की तैयारी कर रहा है।

इनका कहना है
ऐसी सूचना मिली थी कि हथियारबंद लोग रात में भी देखे गए थे, जो ग्रामीण बंधक बनाने की बात कह रहा है, वहां भी टीम भेजी है। हमने क्षेत्र में अपनी सर्चिंग व सुरक्षा बढ़ा दी है, वन भूमि पर कब्जा नहीं होने दिया जाएगा।
एसएस तोमर, रेंजर बदरवास।
G-W2F7VGPV5M