पोहरी में आदिवासीयों से मुआवजा ने नाम पर 50-50 की ठगी, FIR दर्ज-

Bhopal Samachar
पोहरी। खबर जिले के पोहरी थाना क्षेत्रान्तर्गत आने बाले नगर परिषद क्षेत्र माधोपुर आदिवासी बस्ती की है। जहाँ सिरसौद क्षेत्र के टोंका गांव के 2 शातिर ठगों ने 34 आदिवासी लोगो को मुआवजा दिलाने के नाम पर ठगी का शिकार बनाया। जहाँ सूचना पर मौके पर पहुँच पुलिस ने शातिर ठगों को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए थाने ले आयी जहाँ दोनों लोगो के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

जानकारी के अनुसार टोंका गाव के राजकुमार पुत्र खड्ग सिंह एव शिककुमार पुत्र मानसिंह पोहरी के माधोपुर आदिवासी बस्ती में पहुचे जहाँ अपने आप को महिला एवं बाल विकास विभाग के कर्मचारी बताकर मुआवजा दिलाने की बात कही जिस पर करीब 34 लोगो से 50-50रु इकट्ठा कर उन्हें 8000रु दिलाने का आश्वाशन दिया जिसके एवज में आधारकार्ड,बैंक पासबुक समग्र आईडी सहित फोटो जमा की।

जहाँ गांव के ही एक शख्स ने इस बात की पुष्टि करने को पटवारी से संपर्क किया जिसके बाद मौके पर पहुच पटवारी ने इस तरह की योजना से इनकार कर दिया जिसके बाद ठग महिला विकास विभाग से रु दिलाने की कहने लगे जिसकी पुष्टि के लिए परियोजना अधिकारी नीरज सिंह गुर्जर ने इनकार कर दिया ओर एसडीओपी निरंजन सिंह राजपूत को सूचित किया।

जहाँ सूचना पर प्रभारी थाना इंचार्ज विनोद यादव मौके पर पहुचे और दोनों लोगो से पूछताछ की पूछताछ में दोनों लोगो ने अपना जुर्म कबूल कर संपूर्ण कहानी पुलिस को बताई। जहाँ पुलिस ने पटवारी की रिपोर्ट ओर पंचनामा के आधार पर दोनों लोगो के खिलाफ 419,420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इस समपर्ण कार्यवाही में एसडीओपी निरंजन सिंह राजपूत एव प्रभारी थाना इंचार्ज विनोद की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।
G-W2F7VGPV5M