भगवान परशुराम की प्रतिमा का 28 अक्टूबर को होगा शहर मे आगमन, मंदिर के निर्माण की तैयारियां जोरों पर- Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। भगवान श्री परशुराम मंदिर का निर्माण बड़े हनुमान जी तुलसी आश्रम कत्था मिल पर महामंडलेश्वर श्री श्री 1008 श्री पुरुषोत्तम दास जी महाराज के सानिध्य में प्रारंभ होगा। शीघ्र ही भगवान श्री परशुराम जी का मंदिर मूर्त रूप प्राप्त कर पूजा अर्चना के लिए समाज को उपलब्ध हो सकेगा।

अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा सनातन के जिला अध्यक्ष पुरुषोत्तम कांत शर्मा ने बताया कि हम सभी के आराध्य देव भगवान श्री परशुराम जी के मंदिर का निर्माण बड़े हनुमान जी तुलसी आश्रम कत्था मिल पर शीघ्र प्रारंभ होगा जिसकी तैयारियां ब्राह्मण समाज ने प्रारंभ कर दी है। जन सहयोग और विप्र बंधुओं की एकजुटता के लिए समाज बंधुओं द्वारा डोर टू डोर संपर्क अभियान चलाकर पीले चावल दिए जा रहे हैं।

आगे की जानकारी में महासचिव राजकुमार सरैया ने बताया कि डाॅ.बी.के.शर्मा द्वारा भगवान श्री परशुराम जी की प्रतिमा एक लाख इक्यावन हजार रूपये की मंदिर हेतू अर्पित की गई है। जिसके लिए समाज बंधुओं ने उनका आभार प्रकट किया है। तथा 28 अक्टूबर को दोपहर 2ः00 बजे भगवान श्री परशुराम जी की प्रतिमा का आगमन जयपुर से मां राजराजेश्वरी मंदिर के प्रांगण में होगा जहां पर प्रतिमा का भव्य अभिनंदन कर प्रतिमा को तुलसी आश्रम, बड़े हनुमान मंदिर शोभा रथ में ले जाया जाएगा। जहां विभिन्न सामाजिक व्यक्तियों, संस्थाओं और संगठनों द्वारा भगवान श्री परशुराम जी की प्रतिमा का भव्य अभिनंदन किया जा सकेगा।

अभिनंदन समारोह की तैयारियों को लेकर युवाओं की बैठक गत दिवस तुलसी आश्रम पर संपन्न हुई जहां युवाओं को संपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई। 28 अक्टूबर को तुलसी आश्रम पर प्रसादी वितरण के साथ समाज बंधुओं को आगामी रूपरेखा से अवगत कराते हुए सुझाव लिए जायेंगे।
G-W2F7VGPV5M