शिवपुरी जिले में पिछले 24 घंटे में 5 मौते: 3 की हत्या, 2 ने की आत्महत्या, प्रेम में पागल युवती ने गटका जहर

शिवपुरी। पिछले 24 घंटे में जिले में 5 मौते होने की खबर हैं। सोमवार के दिन शिवपुरी जिले के पुलिस के विभिन्न थानो में दुखद घटनाओ को सूचना आ रही थी वही अखबारो के दफ्तरो में क्राईम रिर्पोटरो का भी दिन व्यस्त रहा। जिले में 5 मौते की मौत हुई हैं,जिनमे से 4 पुरूष है और 1 युवती है। इनमें से 3 लोगो की हत्या की आशंका हैं और 2 आत्महत्या हैं।

केस 1,देहात थाना क्षेत्र:घर से गायब युवक की लाश मिली,लाश को घसीटकर पत्थरो से दबाया

देहात थाना अंतर्गत लुधावली निवासी अजब सिंह पुत्र सूरज सिंह पाल उम्र 26 साल बीते 15 अक्टूबर को परिजनों से रावण दहन देखने की बात कहकर घर से निकला था, लेकिन 2 दिन बाद भी युवक घर नहीं पहुंचा। परिजनों ने हर संभव स्थान पर उसकी तलाश की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका। 16 अक्टूबर को उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई गई। इसी क्रम में 17 अक्टूबर को कुछ चरवाहों ने मझेरा खदान पर एक लाश पड़ी देखी जो पूरी तरह खराब हो चुकी थी।

चरवाहों ने मामले की जानकारी सरपंच को दी, जिसके बाद यह सूचना पुलिस तक पहुंची। पुलिस 17 की रात को ही परिजनों के साथ मझेरा खदान पहुंची और मृतक की पहचान कर लाश का पोस्टमार्टम करवाया।

परिजनों का कहना है कि मृतक के सिर पर पीछे की तरफ चोट के निशान हैं, और उसकी सेंडिल पूरी तरह रगड़ गई हैं, पैरों के पंजों की खाल व अंगुलियों के नाखून निकल गए हैं। लाश को देखकर प्रथम दृष्ट्या ऐसा लग रहा है कि हत्यारे अजब सिंह की हत्या करने के बाद उसे बाइक पर रखकर घसीटते हुए ले गए हैं और हत्यारे संख्या में एक से अधिक हैं। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम करते हुए जांच शुरू कर दी हैं।

केस 2,खनियाधानां थाना क्षेत्र: युवक की लठ्ठो से पीट पीटकर हत्या

खनियाधनां थाना क्षेत्र के ग्राम देवखो ग्राम के पास आदिवासी बस्ती पुरवा में निवासरत परमाल पुत्र रमेश आदिवासी उम्र 18 वर्ष की हत्या आपसी रंजिश के कारण कर दी गई है। घटना रविवार रात की बताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि परिजनो को रमेश घायल अवस्था में कदवाया रोड पर मिला। जानकारी मिल रही हैं कि रमेश रविवार की दोपहर से गायब था,जब रमेश वापस घर नही लौटा

परिजनो ने आरोप लगाया कि हमारी गांव के लोगो से पुरानी रंजिश चल रही थी,उन्होने ही मिलकर रमेश की बेहरमी से मारपीट की हैं। परिजनो ने तत्काल इस मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने घायल रमेश को खनियाधाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया वही उपचार के दौरान रमेश की मौत हो गई। तो परिजनो ने उसकी खोजबीन शुरू की। बताया जा रहा है कि रमेश आज सुबह कदवाया रोड पर घायल अवस्था में मिला उसके शरीर पर कई जगह चोटो के निशान थे।

केस 3, सिरसौद थाना क्षेत्र: छोटे भाईयो की हो गई शादी, बडे की नही हुई, ट्रेन के आगे लेट गया

सिरसौद थाना क्षेत्र के रौंदा गांव में निवासरत रामकिशन पुत्र कल्ला जाटव की शादी नहीं हुई। उसके दोनों छोटे भाईयों की शादी हो गई। वह बकरी चराकर लौटा और अपने घर से एक छोटा सा बकरा लेकर बैंचने जा रहा था। जिसे लेकर दोनों भाईयों ने कहा कि वह बकरा क्यों बैच रहा है।

इसी बात को लेकर वह दोनों भाईयों से लड गया और उसने बोला कि तुम दोनों ने तो शादी कर ली। में क्या तुम्हारी बकरी चराने के लिए हूं। और वह लडकर भतीजी से रेल की पटरी पर जाने की कहकर चला गया। उसके बाद स्थानीय लोगों ने परिजनों को सूचना दी कि रामकिशन की लाश रेलवे ट्रेक पर पडी हुई है। जिसपर परिजन मौके पर पहुंचे और लाश को पीएम के लिए भिजवाया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।

केस 4,अमोला थाना क्षेत्र:प्रेम पागल जोडे ने खाया जहर,प्रेमिका की मौत,प्रेमी मरणासन्न

अमोला क्रमांक 2 हाईवे फोरलाईन पर एक प्रेमी जोडा हाईवे किनारे पडा होने की सूचना मिली। जिसपर पुलिस मौके पर पहुंची और एक युवक ठाकुरदास पुत्र पर्वत सिंह कुशवाह उम्र 20 निवासी करैरा और युवती पूनम पुत्री कंचन सिंह उम्र 20 साल निवासी करैरा मरनासन्न हालात में पड़े मिले। पुलिस ने दोनों को उपचार के लिए सिरसौद स्वास्थ्य केंद्र और फिर जिला अस्पताल भिजवाया। जिला अस्पताल में लड़की की उपचार के दौरान मौत हो गई। जबकि लड़के की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है, उसे इलाज के लिए ग्वालियर रैफर किया गया है।

स्कूल पढ़ने गई, फिर लौटी ही नहीं

मृतका पूनम पुत्री कंचन सिंह के दादा मेवा लाल ने बताया कि पूनम कक्षा 12 में पढ़ती है। वह सोमवार को भी रोज की तरह स्कूल पढ़ने गई थी। इसी क्रम में सोमवार को शाम पुलिस उनके घर पूनम की फोटो लेकर पहुंची और पहचान करवाने के बाद पूरी घटना बताई। वह लड़के के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दे पाए।

केस 5,फिजीकल थाना क्षेत्र:विजय खरे की लाश कर्बला पर मिली,हत्या

शहर के कर्बला के पास झाडियो मे पुलिस को लाश पडी होने की सूचना मिली,पुलिस को यह सूचना देर 11 बजे मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच की तो लाश की पहचान विजय खरे निवासी श्रीराम कॉलानी हरिजन बस्ती के रूप में हुई। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला हत्या का लग रहा हैं,अभी मामले की जांच कर रहे है।