कौन होगा Shivpuri का कोतवाल: सतीश चौहान और संजय मिश्रा रेस मेें सबसे आगे - Shivpuri News

शिवपुरी। कुछ ही घंटे ही बचे हैं कोतवाील टीआई बादाम सिंह यादव के रिटायर के,सवाल सबके मन में है आखिर कौन होगा शहर का कोतवाल। कयास लगाए जा रहे हैं कि देहात थाने टीआई संजय मिश्रा और बैराड थाने की कमान संभाल रहे सतीश चौहान में एक को शहर का कोतवाल बनाया जा सकता है। हालाकि इस कुर्सी के लिए लाईन मे पदस्थ टीआई भी इस कुर्सी के लिए जोर अजमाईस कर रहे है।

देहात थाना टीआई संजय मिश्रा पूर्व में भी शहर कोतवाली रह चुके है। एक घटनाक्रम का जिक्र करना यहा मुनासिब होगा कि जब कोतवाली टीआई बादाम सिंह यादव को एक भाजपा नेता का चालान काटने के फेर में रातोंरात ट्रांसफर के रूप में सजा मिली थी। जितनी अचानक से टीआई बादाम सिंह का ट्रांसफर हुआ उतनी अचानक से ही एक ही दिन में उनका ट्रांसफर निरस्त हो गया था।

चूंकि तब तक संजय मिश्रा इंदौर से शिवपुरी के लिए रवाना हो गए थे, लेकिन कोतवाली खाली न हो पाने की वजह से उन्हें कोलारस में रूकना पडा,अब कोलारस से देहात की सफर संजय मिश्रा ने तय कर लिया है। अब देखते हैं कोतवाली का सफर तय कर पाते हैं कि नही सवाल बडा हैं कुछ घंटो बाद क्लीयर हो जाऐगा।

वही दूसरा नाम चर्चा में हैं देहात थाना टीआई सतीश चौहान का। सतीत चौहान ने देहात शिवपुरी से कोलारस,कोलारस से भौती,भोती से बैराड की यात्रा इस जिले के विभिन्न थानो में कर चुके है,अब बैराड से कोतवाली की यात्रा की तैयारी हो सकती है,जिले के विभिन्न थानो का प्रभार संभाल चुके हैं।

इसने अतिरिकत नरवर थाने की कमान संभाल रहे टीआई मनीष शर्मा की अटकले शहर कोतवाल बनने के लिए लगाई जा रही हैं,वही विभागीय जांच के जाल में फसे देहात से लाईन भेजे गए टीआई सुनील खेमारिया की जांच निबटने की खबरे आ रही हैं यह भी कोतवाली बनने के लिए दौड लगा रहे हैं वही बताया जा रहा है कि बालाघाट से वापस शिवपुरी पुलिस लाइन आए विकास यादव का नाम प्रमुख है। विकास इससे पहले शिवपुरी शहर में फिजीकल थाने में तथा तेंदुआ थाने में पदस्थ रह चुके हैं।

वही शहर कोतवाली की कुर्सी के पीछे राजनीति भी तेज हो गई हैं। राजनीतिक पंडितो को कहना है कि इस कुर्सी के लिए 2 एनओसी की आवश्यकता इस बार होगी। कोतवाल बनने के लिए अपनी अपनी जुगाड फिट करने में लगे हैं कोई नई भाजपा की ओर दौड लगा रहा है और कोई पुरानी भाजपा की ओर......