डेंगू पर प्रहार: कलेक्टर ने शहर में निकाली रैली, जन अभियान रैली को दिखाई हरी झंडी- Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने ''डेंगू पर प्रहार'' अभियान रैली को आज हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.पवन जैन, सिविल सर्जन डॉ.राजकुमार ऋषिश्वर, डॉ पी.के.खरे, फैमिली हेल्थ इंडिया के जिला समन्वयक दीपक जोहरी, मलेरिया अधिकारी डॉ.लालजू शाक्य एवं एंबेड टीम के सदस्य उपस्थित रहे।

इस अवसर पर कलेक्टर एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, संगठन मंत्री ने जनसमुदाय को प्रोत्साहन करने के लिए जगह-जगह पानी से भरे गड्ढे में छिड़काव किया और समझाइश भी दी। उन्होंने कहा कि शहरवासी अभी समय रहते तैयार हो जाएं। शिवपुरी जिले में 2018 में डेंगू की त्रासदी देखी गई है, ऐसी स्थिति दुबारा निर्मित न होने पाए।

उन्होंने प्रशासन एवं शहर के प्रबुद्ध नागरिकों से अपील की है की घर में पानी से भरे बर्तन, कबाड़, कूलर टंकी, टायर आदि को समय-समय पर खाली अवश्य करें जिससे कि उसमें मलेरिया, डेंगू का लार्वा न पनप सके और लार्वा पैदा होता है तो उसका विनिष्टीकरण करें।

उन्होंने कहा कि डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारी दिन में काटने वाले मच्छरों के द्वारा फैलती है इसलिए इससे साबधान रहे और बचाव के हर संभव प्रयास करते रहें और नियमित रूप से मच्छरदानी, कॉइल, फास्टकार्ड का उपयोग करें और बताया कि यह अभियान लगातार 15 दिन तक संचालित किया जाएगा।
G-W2F7VGPV5M