एक शौचालय की कहानी: सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की तो पंचायत सचिव बोला, हेल्पलाइन वालों से ही पैसे ले लो - Shivpuri News

शिवपुरी। मप्र की सीएम शिवराज सिंह ने लगभग 7 साल पूर्व आम नागरिक की शिकायत निबारण के लिए CM हेल्पाईन शुरू की थी,लेकिन अब यह मजाक बन चुकी हैं। लोगो की शिकायतो के निवारण तो नही होते है उल्टे काम रूक जाते हैं। शिकायत से सबंधित विभाग के कर्मचारी धमकाने के मामले सामने आने लगे है। एक शौचालय 4 बार शिकायत,लेकिन शिकातयकर्ता की शिकायत का निबारण नही हुआ,उल्टा अब कह दिया गया कि सीएम हेल्पाईन ही आपके पैसे देगी।

मामला पोहरी जनपद के आने वाली ग्राम पंचायत गोपालपुर का हैं। गोपालपुर गांव के निवासी सुरेश धाकड का नाम स्वचछ भारत अभियान के तहत शौचालय बनबाने की लिस्ट में आया था जिसके लिए कुल 12000 की राशि मिलना था लेकिन अभी तक केवल 6000 रुपये की राशी प्राप्त हुई है और आवेदक द्धारा अपने घर से पैसा लगाकर शौचालय का निर्माण पूर्ण करा लिया गया है आवेदक का कहना है 6 हजार राशि मिल गयी है बाकि 6 हजार की राशि का भुगताज आज दिनाक तक नहीं हुआ है।

बार बार गांव के सेकेट्री से पैसे की मांग करने पर वह टलता रहा। सुरेश धाकड ने उक्त मामले की शिकायत सीएम हेल्पाइन में 3 बार शिकायत क्रमांक 13418805, क्रमांक 12980550 क्रमांक 14988883 से की लेकिन शिकायत का निबारण नही हुआ ओर शिकायते बंद कर दी गई।

शिकायत कर्ता का कहना है कि गोपालपुर के सहायक सेकेटरी का मेरे पास फोन आया और सेक्रेटरी बोला की इतनी शिकातते कर चुके हो,तुम बहुत शिकायते करते हो,अब तुम पैसा सीएम हेल्पलाईन से ही पैसा लो।

इनका कहना हैं
जिस शिकायतकर्ता की आप बात कर रहे हो उसने 2 साल में अपना शौचालय बनाया हैं,उसके शुरूवाती किस्त 6 हजार रूपए मिल चुकी हैं,अब 6 हजार वाला पोर्टल बंद हो चुका हैं जब खुलेगा तो उसे भुगतान करवा देगें
नाथूराम धाकड,सहायक सेक्रेटरी ग्राम पंचायत गोपालपुर