सुहागरात के लिए जीजा के पास भेजने वाले पति को गिरफ्तार करने के आदेश - Shivpuri News

शिवपुरी। आज पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल को एक युवती ने अपने वकील के साथ पहुंचकर एक आवेदन सौंपा है। युवती का आरोप है कि उसके पति ने उसके साथ हैवानों जैसा बर्ताव किया है। इस मामले की शिकायत पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल से की। जहां पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार एक 24 वर्षीय युवती ने एसपी को आवेदन देते हुए शिकायत दर्ज कराई कि वह शिवपुरी की बहू हैं। उसने अपने ससुरालियों पर सिटी कोतवाली में दहेज प्रताडना और मारपीट का मामला दर्ज कराया है। पीडिता ने आरोप लगाते हुए बताया है कि सोशल मीडिया पर उसकी मुलाकात शिवपुरी के इंजीनियर दीपक कुशवाह से हुई। दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों भोपाल में ही लिव इन में रहने लगे। 

युवती ने बताया है कि लिवइन के दौरान युवती प्रेग्नेट हो गई। जिसके चलते युवती ने दीपक से शादी करने की कहा तो आरोपी ने शादी करने से इंकार कर दिया। उसके बाद उक्त आरोपी ने युवती को रीवा ले जाकर उसका तीन माह का भ्रूण उसकी बिना मर्जी के गिरवा दिया। और भ्रूण गिरने के बाद आरोपी ने युवती से शादी कर ली। युवती का आरोप है कि आरोपी पति दीपक शादी के बाद उसे उससे जीजाजी के गांव नौहरी ले गया।

जहां पहुंचकर आरोपी ने उसकी पहली रात को ही उसे जीजा के साथ हम विस्तर होने की कहा। जिसपर युवती ने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट कर दी। इस मामले की शिकायत पीडिता ने पुलिस से की। जिसपर कोतवाली पुलिस ने इस मामले में आरोपी पति और उसके परिवार जनों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया।

परंतु युवती ने बताया कोतवाली पुलिस ने इस मामले में आरोपी पति पर जबरन भ्रुण हत्या की धारा में मामला दर्ज नहीं किया। जिसपर युवती ने उक्त मामले की शिकायत एसपी से की। जहां एसपी के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने इस मामले में आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। परंतु पुलिस मामला दर्ज होने के बाद भी आरोपी को खुला सरंक्षण देते हुए खुलेआम घूम रहा है। 

जिसके चलते आज युवती ने अपने वकील के साथ शिवपुरी पहुंचकर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक से शिकायत की। जहां पुलिस अधीक्षक ने तत्काल कोतवाली टीआई को आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।