Shivpuri News- डेंगू,मलेरिया की रोकथाम के लिए नगरपालिका की टीमें सक्रिय, सीएमओ ने लोगों से यह की अपील

शिवपुरी। इन दिनों शिवपुरी सहित प्रदेशभर में डेंगू मलेरिया जैसी बीमारी भयानक रूप से दस्तक दे रही हैं। जिला प्रशासन और नगर पालिका की टीम बीमारियों से लोगों को बचाने के लिए कृत संकल्पित है, लेकिन यहां आम नागरिक के भी जागरूक होने की आवश्यकता है। क्योंकि प्रशासनिक अमला 24 घंटे लोगों के घरों पर पहरा नहीं दे सकता। आज जरूरत इस बात की है।

हम स्वयं जागरूक होकर अपने घरों में साफ-सफाई रखें और कूलर गमले पानी की टंकी या अन्य सामान में रुका हुआ पानी निकाल दें। यह कहना है शिवपुरी नगर पालिका के सीएमओ शैलेश अवस्थी का। विगत दिवस नगर पालिका द्वारा प्रोफेशनल पेस्ट कंट्रोलर टीम द्वारा डेंगू मलेरिया नियंत्रण अभियान आरंभ किया गया ।इस मौके पर पत्रकारों से चर्चा में सीएमओ ने बताया कि एक्सपर्ट द्वारा उच्च गुणवत्ता के रसायनों एवं तकनीक का प्रयोग कर डेंगू मलेरिया पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है

लेकिन शहर के गणमान्य नागरिकों को भी अपने आसपास स्वच्छता रखनी होगी क्योंकि डेंगू का मच्छर साफ पानी में ही पनपता है इसलिए लोगों को घरों की नाली पानी की टंकी कूलर या ऐसे ही अन्य साजो सामान का विशेष ध्यान रखना होगा जिससे बीमारी ना फैलने पाए। पेस्ट कंट्रोल का काम गत दिवस दीनदयाल पुरम तलैया मोहल्ला लाल माटी इत्यादि क्षेत्रों में किया गया और आगे भी यह कार्रवाई वार्ड वार अभियान के रूप में जारी रहेगी।