Shivpuri News- शहर में गंदगी का अंबार: सुबह शाम सडकों पर निरीक्षण करेंगे अधिकारी, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

शिवपुरी। जिले में मौसमी बीमारियां दिन व दिन पैर पसारती जा रही है। जिसके चलते शहर में लगातार अस्पताल में मरीजों की संख्या बढती जा रही है। इसी के चलते आज कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने अपने अधीनस्थ अधिकारीयों को आदेश जारी किया है। 

आदेश जारी करते हुए कलेक्टर ने कहा है कि कोरोना संक्रमण, डेंगू, चिकनगुनिया आदि विभिन्न मौसमी बीमारियों तथा वर्षा आदि के कारण नालों, नालियों में गंदगी रुकावट से फैली गंदगी, अवरोध तथा क्षतिग्रस्त सड़कों के निरीक्षण, सुधार को दृष्टिगत रखते हुए कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग शिवपुरी एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी नगरपालिका परिषद शिवपुरी को निर्देशित किया जाता है वह संयुक्त रूप से प्रतिदिन नगरीय क्षेत्र का सुबह और शाम भ्रमण करेंगे।

तथा उक्त कारणों से व्याप्त गंदगी की साफ-सफाई, क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत कराते हुए सार्वजनिक सड़कों पर पशु इत्यादि से होने वाले अवरोधों को भी हटवायेंगे। ताकि आवागमन बाधित होने के कारण भीड एकत्रित नहीं हो सके कोरोना गाईडलाईन का पूर्ण पालन करावे।

यह भी आदेशित किया जाता है कि अनुविभागीय दण्डाधिकारी अनुविभाग शिवपुरी के पास यदि समय की उपलब्धता हो तो उक्त अधिकारी उनसे चर्चा कर सप्ताह में दो बार उनके साथ पूरी शहर की सड़कों का भ्रमण करेंगे साथ ही प्रतिदिन किए गए भ्रमण एवं कार्य की प्रगति से संबंधित जानकारी अनुविभागीय दण्डाधिकारी अनुविभाग शिवपुरी को अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराएंगे।