अजब MP की गजब कहानी: टीचर ने दबंगों के साथ मिलकर लगा दी आटा चक्की, रात में चलती थी मुर्गा पार्टी, टीचर सस्पेंड

शिवपुरी। एक तरफ तो प्रदेश सरकार ने अब प्राइमरी स्कूल खोलने की तैयारी कर ली है। काेराेना काल में स्कूल बंद हुए तो कुछ जगह स्कूलों में कब्जा कर लिया गया। कोई परिवार के साथ रहने लगा तो किसी ने परिसर में मवेशी बांधना शुरू कर दिया। शिवपुरी में इन सबसे हटकर मामला सामने आया है। यहां पटपरा गांव के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक श्रीनिवास भार्गव ने चक्की लगाकर गेहूं पीसना शुरू कर दिया। रात में यहीं शराब पार्टी करने लगा। इसमें कुछ दबंग लोगों ने साथ दिया। बुधवार को अधिकारी स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे, तो दंग रह गए। शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है।

डीईओ संजय श्रीवास्तव के निर्देश पर शिक्षा विभाग के योजना अधिकारी रोहणी अवस्थी ने स्कूल का निरीक्षण किया। उन्होंने तत्काल निरीक्षण रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपी। इसके बाद बुधवार को कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने श्रीनिवास भार्गव को निलंबित कर दिया। महिला शिक्षिका लक्ष्मी जाटव को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

बाल सभाओं की जगह शराब पार्टी

स्कूल की जिन कक्षाओं में बाल सभाओं का आयोजन किया जाता था। वहां स्कूल के स्टाफ की लापरवाही के कारण शराब और नानवेज पार्टी की जाती थी। निरीक्षण के दौरान क्लास में ईंट से बने चूल्हे, शराब की खाली बोतल, गिलास सहित अन्य सामग्री मिली है।

शिक्षक ने एक बार भी नहीं दी सूचना

अधिकारियों का कहना है कि शिक्षक ने एक बार भी इस बात की सूचना नहीं दी थी कि स्कूल के कमरों में दबंगों ने चक्की लगा ली है। जो यह दर्शाता है कि इसमें या तो शिक्षक सहभागी था या फिर वह जुलाई में स्कूल खुलने के बाद से आज तक एक बार भी स्कूल गया ही नहीं।

शराब पार्टी के कई साक्ष्य भी कमरों में मिले

योजना अधिकारी रोहणी अवस्थी ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी के कहने पर मंगलवार को मैंने पटपरा प्राथमिक स्कूल का निरीक्षण किया था। वहां स्कूल के एक कक्ष में चक्की संचालित हो रही थी, जबकि अन्य कक्ष में चूल्हे बने मिले। शराब पार्टी के कई साक्ष्य वहां मौजूद थे।