पालतू पशुओं को अपने घर मे रखें,या जुर्माने को तैयार रहें: CMO अवस्थी

शिवपुरी। सभी नागरिक अपने पालतू पशुओं को अपने घरों में रखें यदि सड़क पर छोड़ा तो जुर्माना भरने को तैयार रहें।यह कहना है नवागत सीएमओ शैलेश अवस्थी का।ज्ञात रहे नगरपालिका द्वारा अभी हाल ही में नोटिस देकर शिवपुरी से सूअरों को हटाया गया है अब ऐसे में साफ शिवपुरी सुरक्षित शिवपुरी के नारे को साथ लेकर नगर पालिका ने आवारा पशुओं की धरपकड़ चालू कर दी है।

धरपकड़ की कार्यवाही से पहले नगर पालिका द्वारा शहर के अलग-अलग हिस्सों में मुनादी कराई गई थी कि अपने-अपने जानवरों को अपने घरों में बांधकर रखें वरना यदि उन्हें पकड़ लिया जाएगा तो जुर्माना देकर ही  वापस सौंपा जाएगा।

इस बाबत शहर के कई पशुपालकों को नोटिस भी जारी किया गया है यदि पिछले वर्षों में देखा जाए तो आवारा पशुओं ने कई लोगों को गंभीर घायल किया है जिसमें  मौत भी हुई है, दुर्घटनाओं का एक बड़ा कारण बन कर सामने आए हैं।  

आवारा पशु जिन्हें पकड़ने के लिए नगर पालिका ने  कमर कस ली है बीते रोज फिजिकल क्षेत्र से गाड़ी में भरकर आवारा पशुओं को गौशाला पहुंचाया गया जहां से उनके मालिक जुर्माना देकर ही उन्हें छुड़ा सकते हैं।

नगर पालिका सीएमओ शैलेश अवस्थी ने बताया है कि यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी हम बार-बार लोगों से आग्रह कर रहे हैं कि अपने पालतू पशुओं को सड़क पर ना छोड़ें अन्यथा की स्थिति में उन्हें पकड़कर गौशाला भेज दिया जाएगा जहां पर जुर्माना की कार्यवाही की जाएगी।