घर में घुसे नकाबपोश बदमाश, चोर CCTV में कैद, चोरी के उद्देश्य से घुसे थे नहीं हो सके सफल- Shivpuri News

करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के करैरा के सिटी सेंटर में पत्थर व्यवसायी प्रमोद भारती के घर में घुसे चार नकाबपोश बदमाश लगभग एक घंटे तक चोरी के उद्देश्य से घर में रहे। लेकिन वह फरियादी प्रमोद भारती की पत्नी के जाग जाने के कारण अपने मकसद में सफल नहीं हो पाए। घर में घुसे चोरों ने उन कमरों में बाहर से कुंदी लगा दी। जिसमें घर के लोग सो रहे थे।

फरियादी पक्ष ने घर में चोरों के घुसने की सूचना तुरंत डायल 100 को दी। लेकिन घटना के 10 घंटे बाद भी डायल-100 मौके पर नहीं पहुंची। चोरों को जब यह भनक लगी कि घरवाले जाग गए हैं तो वे बिना चोरी किए वहां से भाग गए। पूरी घटना सीसीटीव्ही कैमरे में कैद हो गई है। जिसमें चार नकाबपोश बदमाश हाथ में गुलेल और लोहे की रॉड लिए हुए दिखाई दे रहे हैं। दूसरे दिन दोपहर तक डायल-100 के न आने पर फरियादी पक्ष ने करैरा थाने जाकर रिपोर्ट लिखाई जिसके बाद पुलिस ने मामले में भादवि की धारा 457, 511 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

पत्थर व्यवसायी प्रमोद भारती ने जानकारी देते हुए बताया कि बीती रात करीब 12 बजे वह अपने पुत्र के साथ एक कमरे में सोए थे। जबकि दूसरे कमरे में उनकी पत्नी और बेटी सो रही थी। रात के समय उनकी पत्नी का उनके पास फोन आया कि घर में कोई घुस आया है। घर के आंगन में एक संदिग्ध व्यक्ति उसे घूमता हुआ दिखा है।

यह सुनते ही फरियादी के होश उड़ गए और उन्होंने दरबाजा खोलने का प्रयास किया तो दरबाजा नहीं खुला। क्योंकि बदमाशों ने बाहर से कमरे की कुंदी लगा दी थी। इसके बाद उन्होंने अपनी पत्नी को कहा कि वह अपने कमरे की कुंदी लगा लें। इसके बाद उन्होंने कई बार डायल 100 को चोरों के घुसने की सूचना दी। लेकिन रातभर पुलिस वहां नहीं पहुंची।

दूसरी मंजिल पर रहने वाले SI के कमरे का ताला तोड़ा

बदमाशों के भागने के बाद श्री भारती ने सीसीटीव्ही कैमरों को खंगाला तो उसमें चार बदमाश खिड़की तोड़ते हुए दिख रहे हैं। बदमाश रात 01:15 बजे घर में दाखिल हुए और करीब एक घंटे तक वहां रहे। बदमाशों ने उनके कमरे की कुंदी लगा दी। इसके बाद वह सीढिय़ों से चढ़कर मकान की दूसरी मंजिल पर पहुंचे। जहां किराए से रहने वाले ITBP के सब इंस्पेक्टर राकेश मिश्रा के कमरे का ताला तोड़ दिया। खटपट की आवाज जब आई तो उनकी पत्नी ने शोर मचा दिया और यह शोर सुनकर बदमाश श्री मिश्रा के कमरे से बिना चोरी किए ही वहां से भाग गए।