भारतीय किसान संघ ने मनाई बलराम जयंती किसानों की समस्याओं को लेकर सौंपा ज्ञापन- Bairad News

बैराड़। बैराड़ में भारतीय किसान संघ द्वारा बुधवार को दोपहर 12 बजे बलराम जयंती का कार्यक्रम मनाया गया इतना ही नहीं संघ ने किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर दिए जा रहे प्रदेश व्यापी ज्ञापन के माध्यम से बैराड़ में केंद्र एवं राज्य सरकार के नाम तहसीलदार बैराड़ के द्वारा ज्ञापन सौंपा।

भारतीय किसान संघ तहसील बैराड़ द्वारा आए दिनों किसानों की समस्याओं को लेकर शासन प्रशासन को अवगत कराया जाता है और इसी क्रम में बुधवार को भारतीय किसान संघ तहसील बैराड़ द्वारा नवीन अनाज मंडी में बलराम जयंती कार्यक्रम का आयोजन किया गया इसके साथ ही केंद्र सराकर को 7 सूत्रीय मांगो व राज्य सरकार को 18 सूत्रीय मांगो के साथ ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने भगवान बलराम के जीवन तथा कर्मों पर उद्बोधन देते हुए कि कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में यह पर्व हलछठ या हलपूजा के रूप में मनाया जाता है। तहसील अध्यक्ष बृजेश धाकड़ ने कहा कि भगवान बलराम ने उबड़ खाबड़ जमीन को खेती योग्य बनाया। समाज में चेतना जागृत कर संघर्ष तथा परिश्रम करने की प्रकृति का निर्माण, नव सृजन के लिए अच्छी व उन्नत खेती, बीज संरक्षण जल संरक्षण और खेती का आधार गौपालन की शिक्षा दी।

इस अवसर पर तहसील अध्यक्ष बृजेश धाकड़, तहसील मंत्री योगेश वर्मा, जैविक प्रमुख, केशव यादव युवा वाहिनी अध्यक्ष शिव सिंह यादव नगर अध्यक्ष राजकुमार रावत, सह मंत्री दामोदर टोड़ा, राजेन्द्र किरार जौराई सहित आधा सैंकडा से अधिक की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।