4 मासूमों की मौत के बाद भी नहीं चेता प्रशासन, आज भी तालाब का पानी पीकर बीमार हो रहे है ग्रामीण- Shivpuri News

हार्दिक गुप्ता हैप्पी@ कोलारस। जिले के कोलारस क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली बेरसिया पंचायत के कालोनी ग्राम मे ग्रामीण तालाब का दूषित पानी पीने से बीमार हो रहे हैं ग्रीष्म काल में भी इसी गांव में दूषित पानी पीने से 4 बच्चों की पूर्व में मौत के बावजूद प्रशासन नहीं चेता और हालात यह है कि गांव में बीमारी लगातार फेल रही है। विकास के नाम पर लाखों करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी सरकार ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की प्यास बुझाने में नाकाम रही है।

लोग पीने के पानी के लिए दर-दर भटक रहे हैं भारी बारिश के बावजूद बेरसिया कालोनी आदिवासी बाहुल्य ग्राम के हेडपंप कई महीनों से खराब बना हुआ हैं। इस बारिश के मौसम में भी ग्रामीण बूंद बूंद पानी के लिए मोहताज होते दिखाई दे रहे हैं गाँव करीब 300 की आबादी बाला गांव पानी के लिए पूरी तरह त्रस्त है गांव में पढऩे की उम्र में बच्चे पानी ढोते नजर आते हैं।

जानकारी के अनुसार बेरसिया कालोनी ग्राम में आदिवासी बस्ती बसी हुई है ग्रामीणों ने बताया कि हम लोग 8 माह से करीब 2 कि.मी. दूर तालाब से पानी लाकर अपना काम चला रहे हैं। पानी की समस्या को लेकर हम कई बार शिकायत कर चुके हैं गांव में खराब हुए हेडपंप की मरम्मत कराने के लिए कई बार जनप्रतिनिधि व प्रशासन से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन अब तक कोई पहल नहीं हुई है।

जब एक हैंडपंप मे मोटर डाली उसके तुरंत बाद से ही लाइट काट दी गई सुखदेव आदिवासी का कहना था यहां हर घर में दूषित पानी पीने से बच्चे बीमार हैं नेता सिर्फ चुनाव में ही नजर आते हैं ऐसे कोई भी यहां नहीं आता है हम पानी के लिए दर-दर भटक रहे हैं।

इनका कहना है

यह मामला आपके द्धारा संज्ञान में लाया गया है। मेने अभी ज्योईंन किया है। अगर चार मासूमों की मौत दूषित पानी पीने से हुई है और उसके बाद भी उन्हें पानी नहीं मिल रहा तो यह गंभीर मामला है। में सीईओं से बात करता हूं।
बृजविहारी श्रीवास्तव,एसडीएम कोलारस।