रेट लिस्ट को लेकर 2 होटलों में विवाद: पुलिसकर्मी खाना खाते रहे और मारपीट होती रही, एसपी को दिया आवेदन - Shivpuri News

शिवपुरी। खबर शहर के देहात थाना सीमा अंतर्गत आने वाले नाकाबावडी से आ रही हैं कि बावडी के पास स्थित 2 होटलो में खाने की रेट लिस्ट को लेकर विवाद हो गया। परिहार होटल ने कृष्णा होटल की रेटो से कम रेटो की लिस्ट बहार लगा दी,इस कारण कृष्णा होटल के मालिक और स्टॉफ ने परिहार होटल के मालिक और स्टॉफ पर हमला कर मारपीट कर दी।

इस पूरे मामले में सबसे अहम बात यह रही हैं कि झगडे के समय देहात थाने के 3 पुलिसकर्मी कृष्णा होटल पर बने खाना खा रहे थे,उन्होने इस झगडे में कोई बीच बचाव नही तक नही किया। इधर थाने में भी पुलिस ने एसटीएससी की धाराए न लगाते हुए मामूली केस बनाकर मामले से इति श्री कर ली।

जानकारी के मुताबिक नाकाबावड़ी के पास दो होटल कृष्णा व परिहार होटल है। दोनो के बीच खाने की रेट को लेकर आए दिन नोकझोंक होती रहती है। गुरुवार की रात परिहार होटल की मालिक उर्मिला परिहार ने होटल के बाहर खाने की थाली की रेट लिस्ट लगा दी और यह रेट कृष्ण होटल की रेट से कम थी। इसी बात पर कृष्णा होटल का मालिक संजीव भटेले, बैजनाथ उपाध्याय, मोंटी शर्मा व राकेश रावत ने अपने कुछ साथियो के साथ उर्मिला परिहार सहित उसके होटल पर काम करने वाले मुबारिक खान पर लाठियों से हमला बोल दिया।

घटना में मुबारिक का सिर फट गया। बीच बचाव करने आई महिलाओं में उर्मिला व सीमा परिहार के साथ भी मारपीट की गई। खास बात यह रही कि पूरी घटना में देहात थाने के एएसआई बजरंग सिंह जादौन सहित तीन पुलिसकर्मी ड्रेस में मौजूद थे जो कि कृष्णा होटल पर साथ खाना खा रहे थे। इन पुलिसकर्मियों ने विवाद को शांत करने की कोई पहल नहीं की।

बताया जा रहा है कि इस झगडे के बाद घायल होटल में खाना खा रहे पुलिस वालो के पास पहुंचे तो पुलिसकर्मियो ने बोल दिया कि कार्रवाई यहां नही थाने में होगी वही जाओ। इधर मारपीट करने वाले कृष्णा होटल का मालिक और कर्मचारी पहले से ही थाने पहुंच गए और परिहार होटल के मालिक और कर्मचारी के खिलाफ मारपीट की शिकायत कर दी।

देहात पुलिस ने पूरे मामले में टैक्नीकल गेम खेल दिया,पुलिस ने परिहार होटल के मालिक को फरियादी न बनाते हुए कर्मचारी मुबारिक खान को फरियादी बना दिया। अगर वह परिहार होटल के मालिक उर्मिला परिहार को फरियादी बनाती तो एससीएसटी एक्ट की धाराओ में मामला दर्ज करना पडता।

एसपी को दिया आवेदन
परिहार होटल की मालिक उर्मिला का कहना है कि पुलिस ने हमारी सुनवाई नहीं की जबकि मुबारिक के हाथ में फ्रैक्चर आया है। शुक्रवार को सुबह उर्मिला ने एसपी राजेश सिंह चंदेल के पास पहुंचकर मामले में ठोस कार्रवाई करने की मांग की है। उर्मिला का कहना है कि देहात थाने का स्टॉफ कृष्णा होटल पर फ्री में खाना व शराब पीता है, इसलिए पुलिस हमारी सुनवाई नहीं कर रही।