शिवपुरी, गुना से भी भारतीय और ओलंपियन निकले ऐसे प्रयास जारी रखेंगे: अक्षय कुमार सिंह- Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खेल और युवा कल्याण विभाग मध्यप्रदेश में संचालित 18 खेल अकादमियों के लिये युवा व प्रतिभावान 12 से 18 वर्ष के युवा खिलाड़ियों के लिये टेलेन्ट सर्च चयन ट्रायल कलेक्टर अक्षय कुमार, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह, जिला आदिम जाति कल्याण विभाग से आर.एस. परिहार, तथा खेल संघ संस्थाओं के मार्गदर्शन एवं सहयोग से टेलेन्ट सर्च जिला खेल परिसर जाधव सागर के पास पुरानी शिवपुरी में किया जा रहा है।

आज प्रातः 8.00 बजे से श्रीमंत माधवराव सिंधिया, जिला खेल परिसर में संभाग स्तरीय हॉकी स्किल टेस्ट में शिवपुरी/गुना जिले के भी बालक/बालिका खिलाड़ियों का स्किल टेस्ट महिला हॉकी अकादमी के चीफ कोच परमजीत सिंह एवं पूर्व भारतीय हॉकी खिलाड़ी कु. नेहा राउत द्वारा लिया गया।

चयन ट्रायल के दौरान कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह तथा पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने खिलाड़ियों के बीच आकर खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया और कहां की अब हमारे गुना, शिवपुरी से भी भारतीय और ओलंपियन निकले मेरी कौशिस जारी रखेंगे। शिवपुरी गुना जिले के बालक/बालिका खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया। आज शिवपुरी व गुना जिले के खिलाड़ियों ने हॉकी स्ट्रोटर्फ मैदान पर हॉकी का स्किल टेस्ट दिया। जिसमें श्रेष्ठ प्रदरर्शन करने वाले खिलाड़ियों का हॉकी विशेषज्ञों द्वारा चयन कर राज्य स्तरीय कैम्प हेतु चयन किया गया ।

संभागीय खेल और युवा कल्याण अधिकारी एम.के. धौलपुरी ने जानकारी देते हुए बताया कि 27 अगस्त को हॉकी खेल के खिलाड़ियों का संभाग स्तरीय स्किल टेस्ट में चयनित खिलाड़ी राज्य स्तरीय कैम्प में शामिल होगें। आगे जानकारी में बताया कि दिनांक 28 अगस्त विकास खण्ड पिछोर व खनियाधाना के दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्र के प्रतिभावान खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन दिनांक 28 अगस्त को प्रातः 10.00 बजे से श्रीमंत माधवराव सिंधिया जिला खेल परिसर शिवपुरी में विकास खण्ड खनियाधाना तथा पिछोर के बालक/बलिका खिलाड़ियों का चयन ट्रायल होगा।

प्रतिभा चयन के माध्यम से जिले के उत्कृष्ठ खिलाड़ियों को अपनी खेल प्रतिभा निखारने का यह सुनहरा अवसर है। संभागीय खेल और युवा कल्याण अधिकारी ने पिछोर व खनियाधाना के खिलाड़ियों से अपील की है कि वे अधिक से अधिक संख्या में भाग ले। जिन खिलाड़ियों ने अपना पंजीयन पूर्व में करा लिया है और ट्रायल से अभी वंचित है वे भी दिनांक 29, 31 अगस्त एवं 2 सितम्बर 2021 को टेस्ट में भाग ले सकते है।
G-W2F7VGPV5M