राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौर के जीवन से प्रेरणा लें युवा : राजू बाथम - Shivpuri News

शिवपुरी। पोहरी चौराहे पर राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौर के जन्मदिवस पर उनकी प्रतिमा पर माल्यापर्ण करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष और कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजू बाथम ने कहा कि राष्ट्र के लिए जो अपने जीवन समर्पित करते हैं, वह हमेशा सम्मान के पात्र होते हैं और उनके जाने के बाद भी देश व समाज उनको याद करता है।

राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौर की गिनती भी उन्हीं महान व्यक्तियों में है। आज राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौर जी को समाज उनकी 383वीं जयंती पर अपनी श्रृद्धांजलि अर्पित करता है, यह उनके राष्ट्र के प्रति त्याग और समर्पण की सच्ची श्रृद्धांजलि है।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व विधायक माखनलाल राठौर, शिवपुरी भाजपा मंडल अध्यक्ष विपुल जैमिनी, पुरानी शिवपुरी मंडल अध्यक्ष केपी परमार, युवा प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राकेश राठौर, पूर्व कोषाध्यक्ष मानकचंद राठौर, जिला संयोजक सोनू राठौर, हरिओम राठौर आदि उपस्थित थे। जबकि अध्यक्षता युवा अध्यक्ष जितेंद्र राठौर ने की।

राठौर युवा जागृति मंच द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पूर्व विधायक माखनलाल राठौर ने युवाओं का उत्सावर्धन करते हुए कहा कि युवा तरूणाई हमेशा समाज में जागृति लाने का कार्य करती है। शिवपुरी में राठौर युवा जागृति मंच समाज में होने वाली हर गतिविधि में अपना विशेष योगदान देता है और समाजसेवा के लिए तत्पर रहता है।

चाहे कोरोना काल हो, चाहे बाढ़ पीडि़तों की सेवा करने का कार्य हो। किसी भी समाजहितैषी काम में राठौर युवा जागृति मंच पीछे नहीं है। इससे जुडे युवा राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौर के सच्चे अनुयायी हैं और सेवा समपर्ण तथा सदभाव की भावना से कार्य करते हैं। कार्यक्रम में युवा प्रकोष्ठ अध्यक्ष डॉ. राकेश राठौर ने कहा कि हमें राष्ट्रवीर दुर्गादास के त्याग, तपस्या, साहस और राष्ट्रभक्ति को आत्मसात करना चाहिए।

अपने राज्य की रक्षा के लिए दुर्गादास राठौर ने अपना सम्पूर्ण जीवन लगाकर मुगलों से देश की रक्षा की थी। उसी प्रकार उनके आदर्शो पर चलते हुए हमें भी समाज एवं राष्ट्रहित में अपना योगदान देना चाहिए। तभी हम उन्हें सच्ची श्रृद्धांजलि अर्पित करेंगे।

कार्यक्रम में उपस्थित अन्य प्रमुख लोगों में विशाल राठौर, श्रीमति गायत्री राठौर, कु. शिवानी राठौर, गोपाल राठौर, श्रीमति सीमा राठौर, मुन्ना राठौर, राकेश राठौर, नंदकिशोर राठौर, रामकुमार, रवि, पवन, सोनू सहित अनेकों कार्यकर्ता उपस्थित थे।