इंटरसिटी को रात में चलाएं, आमजन को फायदा होगा, ट्रेन भी फुल जाऐगी: सिंधिया को लिखा पत्र - Shivpuri News

शिवपुरी। प्रदेश की राजधानी के लिए जिले वासियों को ले जाने वाली एक मात्र ग्वालियर भोपाल इंटरसिंटी ट्रेन का रूट बदलने की तैयारी की जा रही हैं। बताया जा रहा है कि इस ट्रेन का रूट शिवपुरी से बदलकर झांसी करने की तैयारी हो रही हैं,यह शिवपुरी वासियो के साथ न्याय नही होगा। क्यो कि शिवपुरी से भोपाल जाने वाली एक मात्र ट्रेन है और झांसी से भोपाल जाने के लिए कई ट्रेने हैं।

एक मात्र सुविधा छिन जाने के कारण शिवपुरी वासियो के लिए परेशानी भरा होगा। वही यदि इंटरसिटी ट्रेन के टाइम को दिन के बजाय रात में चलाना शुरू कर दिया जाए तो ना केवल इस ट्रेन में पैर रखने जगह मिलेगी वरन सरकार को भी इससे बड़ा मुनाफा होगा।

चेंबर ऑफ कॉमर्स के मान सेवी सचिव विष्णु अग्रवाल ने इस संबंध में देश के रेल मंत्री के साथ केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को मांग पत्र भेजकर ट्रेन को झांसी डाइवर्ट ना करने की मांग की है।

उनका कहना है कि साल में लगभग 2 बार इस ट्रेन को ग्वालियर से शिवपुरी गुना होते हुए भोपाल चलाने की बजाय इसे झांसी से भोपाल शुरू करने की कवायद शुरू हो जाती है। जबकि उस ट्रैक पर कई ट्रेनें हैं जो सीधा भोपाल यात्री को उतारती हैं, जबकि शिवपुरी जिले से एकमात्र ट्रेन इंटरसिटी है जो 24 घंटे में एक बार यात्रियों को शिवपुरी से भोपाल पहुंचाती है, ऐसे में अगर इस ट्रेन को बंद किया गया और इसे झांसी के रास्ते चलाया गया तो यह जिले वासियों के साथ परेशानी का सबब होगा।

अतः चेंबर ऑफ कॉमर्स और शहर वासियों की ओर से इंटरसिटी ट्रेन को शिवपुरी ट्रैक से ही भोपाल के लिए यथावत रखा जाए। साथ ही इस के टाइम में बदलाव कर दिन के बजाय रात में चलाया जाए तो इससे व्यापारियों के साथ-साथ शहर वासियों को लाभ होगा। साथ ही रेलवे को भी बड़ा मुनाफा मिलेगा।