पोहरी जेल में बंद कैदी से मारपीट, जेलर पर लगे आरोप, मंत्री राठखेडा से शिकायत - Pohri News

Bhopal Samachar
पोहरी। जिले के उपजेल पोहरी में बंद अवैध शराब के मामले में एक आरोपी ने जेल प्रबंधन पर मारपीट जैसे गंभीर आरोप लगाए है। इस मामले में घायल आरोपी को पोहरी उपस्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती किया गया था। जहां उसकी गंभीर हालात को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया। इस मामले की शिकायत कैदी और उसके परिजनों ने राज्यमंत्री सुरेश राठखेडा से की। जहां मंत्री सुरेश राठखेडा ने इस मामले में जांच कराने की बात कही।

जानकारी के अनुसार उपजेल पोहरी में कैदी भगवान सिंह बंजारा पुत्र आटू बंजारा उम्र 30 वर्ष निवासी बरईपुरा नयागांव पोहरी को पुलिस ने अवैध शराब के साथ गिरफ्तार कर उसपर धारा 34,2 के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया। जहां युवक का मेडीकल कराकर उसे माननीय न्यायालय ने जेल भेज दिया।

इस मामले में आरोपी को कल रात्रि में जमानत मिल गई। जिसके चलते घर पहुंचते ही कैदी और उसके परिजनों ने युवक की जेल मे बेरहमी से पिटाई के आरोप लगाए है। परिजनों का आरोप है कि जेल में उसके साथ मारपीट हुई है। इस मामले में उपजेल पोहरी के जेलर का कहना है कि कल मेने ही इस आरोपी की जमानत कराई हैं।

जेलर ने बताया है कि उक्त कैदी मानसिक प्रवृति का लग रहा था। न वह जेल में सोता था और वह जेल में जोर जोर से चिल्लाता था। जिसके चलते कल वह उसे लेकर शासकीय चिकित्सालय गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मेडीसन दी और उसको जमानत पर रिहा कर दिया।

इस मामले में शासकीय डॉक्टर ने भी बताया है कि शाम 6 बजे के लगभग उक्त मरीज को लेकर जेलर साहब आए थे। उस कैदी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। जिसके चलते उसे नींद की गोली सहित अन्य मेडीसन दी गई। कल शाम को कैदी के शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं थे। आज जब कैदी आया तो वह गंभीर रूप से घायल है। उसके शरीर पर चोट के निशान थे। जिसके चलते उसे जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया है।

इस मामले में परिजन रिहा हुए कैदी को लेकर राज्यमंत्री सुरेश धाकड के निवास पर भी पहुंचे। जहां मंत्री को पूरा वाक्या बताया। जिसपर मंत्री राठखेडा ने भी इस मामले की जांच कराने की बात कही।
G-W2F7VGPV5M